1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. VIDEO: रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खेला ‘सद्भावना हॉकी मैच’, मुंह के बल गिरे

VIDEO: रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खेला ‘सद्भावना हॉकी मैच’, मुंह के बल गिरे

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जानी मानी शख्सियतों के साथ खेले गये हॉकी सद्भावना मैच और ‘‘हॉकी कूटनीति’’ की प्रशंसा की। रूसी राष्ट्रपति ने इसे लोगों को करीब लाने वाला प्रयास बताया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 13, 2019 17:45 IST
Russian President Vladimir Putin scored eight ice hockey goals and then fell on his face- India TV
Russian President Vladimir Putin scored eight ice hockey goals and then fell on his face

मास्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जानी मानी शख्सियतों के साथ खेले गये हॉकी सद्भावना मैच और ‘‘हॉकी कूटनीति’’ की प्रशंसा की। रूसी राष्ट्रपति ने इसे लोगों को करीब लाने वाला प्रयास बताया। हालांकि मैच के बाद दर्शकों का अभिवादन करते समय पुतिन मुंह के बल गिर गये थे। रूस के सोची स्थित ब्लैक सी रिसॉर्ट में बोलशोई आईस एरिना में रूसी सितारों की टीम और पुतिन एवं उनके सहयोगियों के बीच शुक्रवार को यह प्रदर्शनी हॉकी मैच खेला गया था। मैच में पुतिन ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ नौ गोल दागे।

Related Stories

रविवार शाम को टेलीविजन मैच के फुटेज का प्रसारण हुआ था। हॉकी मैच के दौरान पुतिन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह लोगों को करीब लायेगा।’’ पारंपरिक 11 नंबर की जर्सी पहने रूसी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘यह हमेशा मदद करता है।’’ खेल के शौकीन 66 वर्षीय नेता ने रूस में स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिये काफी काम किया है। इससे पहले रूसी राष्ट्रपति फिनलैंड के राष्ट्रपति साउली नीनिस्तो के साथ आईस हॉकी खेल चुके हैं।

पुतिन ने बताया कि कुछ साल पहले तक वह बर्फ पर खड़े तक नहीं हो पाते थे और उन्होंने कुर्सी पकड़कर स्केट करना सीखा। रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु और रूसी हॉकी खिलाड़ी पावेल ब्यूरे एवं स्लावा फेतीसोव के साथ स्केट करते हुए पुतिन ने नाइट हॉकी गाला मैच में नौ गोल दागकर अपनी टीम को 14-7 से जीत दिलायी। प्रतिद्वंद्वी टीम में अरबपति गेनेडी टिमचेंको के साथ कई जाने माने उद्योगपति शामिल थे। 

टिमचेंको पर अमेरिका ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। मैच के बाद पुतिन जब स्केट करते हुए दर्शकों का अभिवादन कर रहे थे तभी वह मुंह के बल गिर गये। हालांकि उनकी टीम के दो सहयोगी फौरन उनकी मदद के लिये आगे बढ़े, लेकिन वह बिना किसी के सहयोग खुद उठ गये। पुतिन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment