1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. रूसी लड़के का दावा, पिछले जन्म में रहता था मंगल ग्रह पर, खोले कई राज

रूसी लड़के का दावा, पिछले जन्म में रहता था मंगल ग्रह पर, खोले कई राज

रूस में रहने वाले एक लड़के ने अपने पिछले जीवन को लेकर ऐक ऐसा राज खोला है जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी। इस लड़के के अनुसार वह मंगल ग्रह पर रह चुका है जिसे सुनकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 09, 2017 14:25 IST
Russian man says he lived on Mars in a past life- India TV
Russian man says he lived on Mars in a past life

रूस में रहने वाले एक लड़के ने अपने पिछले जीवन को लेकर ऐक ऐसा राज खोला है जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी। इस लड़के के अनुसार वह मंगल ग्रह पर रह चुका है जिसे सुनकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं। 20 वर्षीय इस लड़के का कहना है कि वह अपने पिछले जन्म में मंगल ग्रह पर रहता था। इस लड़के का नाम बोरिस्का किप्रियानोविच है। (मंगल ग्रह पर जाने की लगी होड़, 1 लाख भारतीयों ने बुक कराई टिकट)

इसने अपनी जानकारी से वैज्ञानिकों को भी उलझन में डाल दिया है। बोरिस्का के माता-पिता ने बताया कि जन्म के 2 हफ्ते बाद ही वह बिना किसी सहारे के अपना सिर उठा लेता था, और उसके कुछ ही महीनों के बाद वह बोलने लगा था। उन्होंने यह भी बताया कि बोरिस्का 2 साल की उम्र में ही पढ़ना, लिखना और चित्र बनाना सीख गया था। उन्होंने बताया कि वह अक्सर ऐसी चीजों के बारे में बातें करता था जिसे किसी ने उसे नहीं सिखाई थी।

बोरिस्का ने बताया कि, पिछले जन्म में वह मंगल ग्रह के जिस हिस्से में रहता था वह हिस्सा आपदा से ग्रस्त था। बोरिस्का का कहना है कि मंगल पर रहने वाले लोग 7 फुट तक लंबे हैं। इसेक बावजूद वह कार्बन डाई ऑक्साइड में सांस लेते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment