1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. सीरिया की निजी सेना के बारे में लिखने वाली रूसी पत्रकार की 5वीं मंजिल से गिरकर मौत

सीरिया की निजी सेना के बारे में लिखने वाली रूसी पत्रकार की 5वीं मंजिल से गिरकर मौत

सीरिया में मॉस्को की निजी सेना की मौजूदगी के बारे में लिखने वाले एक रूसी पत्रकार की पांचवीं मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट से गिरकर मौत हो गई। हालांकि , जांच अधिकारियों ने कहा कि वे मौत को संदिग्ध नहीं मान रहे हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:16 Apr 2018, 6:10 PM IST]
Russian journalist who writes about the Syrian army dies...- India TV
Russian journalist who writes about the Syrian army dies falling from the 5th floor  

मॉस्को: सीरिया में मॉस्को की निजी सेना की मौजूदगी के बारे में लिखने वाले एक रूसी पत्रकार की पांचवीं मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट से गिरकर मौत हो गई। हालांकि , जांच अधिकारियों ने कहा कि वे मौत को संदिग्ध नहीं मान रहे हैं। समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार मैक्सिम बोरोडिन यूराल में एक बड़े शहर येकातेरिनबर्ग में अपने अपार्टमेंट से गिर गए और गंभीर चोट लगने से रविवार को उनकी मौत हो गई। वह समाचार सेवा ‘ नोविय डेन ’ (न्यू डे) के लिये काम करते थे और हाल में उन्होंने कथित ‘ वेगनर ग्रुप ’ के कर्मचारियों की मौत के बारे में लिखा था। वेगनर ग्रुप एक निजी सेना है , जिसका मॉस्को सीरिया में इस्तेमाल कर रहा है। (चीन ने कहा, भारत के साथ संबंधों को रखना चाहता है मजबूत )

स्थानीय जांच समिति ने तास संवाद समिति से आज कहा , ‘‘ मामला शुरू करने के लिये कोई आधार नहीं है। ’’ जांच समिति ने कहा , ‘‘ इसके दुर्भाग्यपूर्ण हादसा होने समेत तमाम पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। हालांकि , किसी अपराध का कोई संकेत नहीं मिला है। ’’ ऑर्गनाइजेशन फॉर सेक्युरिटी एंड को - आपरेशन इन यूरोप में मीडिया स्वतंत्रता के लिये प्रतिनिधि हारलेम डेसिर ने कहा कि बोरोडिन की मृत्यु ‘ गंभीर चिंता का विषय ’ है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा , ‘‘ मैं अधिकारियों से तेज गति से और विस्तृत जांच की अपील करता हूं। ’’ कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स के अनुसार रूस का पत्रकारों पर हमले का खराब रिकॉर्ड रहा है। वहां 1992 से अब तक 58 पत्रकार मारे गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Russian journalist who writes about the Syrian army dies falling from the 5th floor
Write a comment