1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. रूसी विदेश मंत्री ने की ट्रंप-किम बैठक की तारीफ कहा , यह एक ‘‘ सकारात्मक ’’ कदम है

रूसी विदेश मंत्री ने की ट्रंप-किम बैठक की तारीफ कहा , यह एक ‘‘ सकारात्मक ’’ कदम है

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग - उन के बीच हुई शिखर वार्ता की तारीफ करते हुए आज कहा कि यह एक ‘‘ सकारात्मक ’’ कदम है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 12, 2018 18:56 IST
Russian Foreign Minister Praises Trump-Kim Meeting- India TV
Russian Foreign Minister Praises Trump-Kim Meeting

मॉस्को: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग - उन के बीच हुई शिखर वार्ता की तारीफ करते हुए आज कहा कि यह एक ‘‘ सकारात्मक ’’ कदम है। रूस की न्यूज एजेंसी ‘ आरआईए नोवोस्ती ’ ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। न्यूज एजेंसी ने लावरोव के हवाले से कहा , ‘‘ हमने (शिखर वार्ता में हस्ताक्षरित) दस्तावेज नहीं देखे हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें प्रकाशित किया गया है। लेकिन इस वार्ता का होना ही निश्चित तौर पर सकारात्मक है। ’’ (लड़कों की टी-शर्ट पहना बंदर को पिलाया गांजा, वीडियो हुआ वायरल )

गौरतलब है कि आज सिंगापुर के होटल कैपेला में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की ऐतिहासिक मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान दोनों ही नेताओं ने कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए। बैठक समाप्त होने के बाद दोनों ही नेताओं ने साथ में लंच किया। लंच में खास पश्चिमी-एशियाई व्यंजनों को पेश किया गया था। बैठक समाप्त होने पर ट्रंप ने कहा कि किम के साथ उनकी बैठक काफी शानदार थी, और भविष्य में ऐसी कई मुलाकातें होती रहेंगी।

इसके साथ ही किम ने निरस्त्रीकरण की बात कही और ट्रंप ने भी उत्तर कोरिया के प्योंगयांग में अमेरिकी सुरक्षा की गारंटी दी। दोनों ही नेताओं के बीच आज हुई इस बैठक से उम्मीद जताई जा रही है कि अब दुनिया से युद्ध का खतरा समाप्त हो गया है। इसके साथ ही यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक से अमेरिका और उत्तर कोरिया के रिश्तों में काफी मधुरता आएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment