1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में बढ़ा तनाव, 23 राजनयिको को निष्कासित करेगा रूस

पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में बढ़ा तनाव, 23 राजनयिको को निष्कासित करेगा रूस

एक पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में ब्रिटेन की ओर से रूस पर लगाए जा रहे आरोपों के बीच मॉस्को ने आज कहा कि वह 23 ब्रिटिश राजनयिकों को निष्कासित करेगा और एक ब्रिटिश वाणिज्य दूतावास बंद करेगा।

Edited by: India TV News Desk [Published on:18 Mar 2018, 7:04 AM IST]
Russia will expel 23 diplomats for poisoning ex spy- India TV
Russia will expel 23 diplomats for poisoning ex spy

मॉस्को: एक पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में ब्रिटेन की ओर से रूस पर लगाए जा रहे आरोपों के बीच मॉस्को ने आज कहा कि वह 23 ब्रिटिश राजनयिकों को निष्कासित करेगा और एक ब्रिटिश वाणिज्य दूतावास बंद करेगा। (जानें, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने क्यों कहा- हमारे देश की संस्कृति से जुड़ा है इस्लाम )

रूस ने ब्रिटिश राजदूत लॉरी ब्रिस्टॉ को तलब करने के बाद घोषित किए गए जवाबी कदमों के तहत यह भी कहा कि वह अपने देश में ब्रिटिश काउंसिल की गतिविधियों पर भी रोक लगाएगा। जैसे को तैसा वाले रूस के इस कदम को ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने धता बताया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ब्रिटेन ने भी 23 रूसी राजनयिकों को निष्कासित कर दिया था और उच्च-स्तरीय संपर्क निलंबित कर दिए थे। पूर्व जासूस सर्गेई स्क्रीपल और उनकी बेटी यूलिया को चार मार्च सैल्सबरी में जहर देने के मुद्दे पर बढ़ते तनाव के बीच टेरीजा मे ने चेतावनी दी कि वह रूसी सरकार से ब्रिटिश सरजमीं पर ब्रिटिश नागरिकों और अन्य की जिंदगी पर खतरे को बर्दाश्त नहीं करेंगी। उनके इस बयान की उनकी पार्टी के सदस्यों ने काफी तारीफ की।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019