1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. रूस: आसमान में हुई 2 हेलीकॉप्टरों की टक्कर, दुर्घटना में 18 लोगों की मौत

रूस: आसमान में हुई 2 हेलीकॉप्टरों की टक्कर, दुर्घटना में 18 लोगों की मौत

रूस के क्रास्नोयास्र्क क्षेत्र में एक MI-8 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:04 Aug 2018, 3:28 PM IST]
Russia: 18 people killed in helicopter crash in Siberia | Pixabay Representational- India TV
Russia: 18 people killed in helicopter crash in Siberia | Pixabay Representational

मॉस्को: रूस के क्रास्नोयास्र्क क्षेत्र में एक MI-8 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई। कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना एक कार्गो हेलीकॉप्टर से टकरा जाने के बाद लैंडिंग करते वक्त हुई। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि दोनों हेलीकॉप्टरों ने लगभग एक ही समय उड़ान भरी, लेकिन यात्रियों से भरे हेलीकॉप्टर के पंख कार्गो हेलीकॉप्टर के एक हिस्से से टकरा गए। इसके बाद लैंडिंग करते वक्त यात्रियों से भरा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई।

आपातकालीन सेवा के मुताबिक, ‘सुबह 10.20 बजे इगरका गांव से दो किलोमीटर दूर तुरुखांस्क जिले में एमआई -8 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’ माना जा रहा है कि दुर्घटना तकनीकी खराबी या पायलट की गलती की वजह से हुई होगी। बयान के मुताबिक, हार्ड लैंडिंग की वजह से हेलीकॉप्टर में आग लग गई। मारे गए लोगों में चालक दल के 3 सदस्य और 15 यात्री शामिल हैं। वहीं, दूसरे हेलीकॉप्टर को टक्कर के बाद अपना सामान गिराना पड़ा लेकिन यह सुरक्षित जमीन पर उतर गया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुर्घटना ‘सामान्य’ मौसम में हुई है और इसके कारणों की जांच की जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त Mi-8 हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है, लेकिन दुर्घटना की वजहों का अभी तक ठीक-ठीक पता नहीं चल पाया है। 80 बचावकर्मियों का एक दल और 4 एयरक्राफ्ट्स को दुर्घटनास्थल से मलबा हटाने के लिए भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि यात्री हेलीकॉप्टर के पायलट की गलती की वजह से यह टक्कर हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Russia: 18 people killed in helicopter crash in Siberia
Write a comment