1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ईरानी सेना की परेड पर हुए आतंकी हमले पर गुस्साए रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिया यह बड़ा बयान

ईरानी सेना की परेड पर हुए आतंकी हमले पर गुस्साए रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिया यह बड़ा बयान

ईरान में सैन्य परेड के दौरान आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों की मौत पर रूस ने अपना दुख जाहिर किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:23 Sep 2018, 5:21 PM IST]
Ready to boost anti-terror cooperation with Iran, says Vladimir Putin | AP- India TV
Ready to boost anti-terror cooperation with Iran, says Vladimir Putin | AP

मॉस्को: ईरान में सैन्य परेड के दौरान आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों की मौत पर रूस ने अपना दुख जाहिर किया है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आतंकवादी हमले को लेकर ईरान के अपने समकक्ष हसन रूहानी के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि वह आतंकवाद के खात्मे में पूरी तरह सहयोग करने के लिए तैयार हैं। पुतिन ने कहा कि इस हमले को लेकर वह काफी गुस्से में हैं। उन्होंने अपनी बात एक चिट्ठी के जरिए ईरानी राष्ट्रपति रूहानी तक पहुंचाई।

पुतिन ने रूहानी को लिखे पत्र में कहा, ‘हम इस अपराध से गुस्से में हैं। उम्मीद है कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कठघरे में लाया जाएगा।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान के आहवाज शहर में शनिवार को सैन्य परेड पर हुए आतंकवादी हमले में 29 लोगों की मौत हो गई थी। पुतिन ने कहा, ‘यह घटना इस बात की पुष्टि की है कि हमें आतंकवाद के खिलाफ मिलकर मोर्चा खोलना पड़ेगा। मैं आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में ईरान के साथ अपने सहयोग को बढ़ाने की पुष्टि करना चाहता हूं।’

पुतिन ने अपनी चिट्ठी में मारे गए लोगों के परिजनों और मित्रों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की और हमले में घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। आपको बता दें कि ईरान ने इन हमलों के लिए अमेरिका और उसके सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Ready to boost anti-terror cooperation with Iran, says Vladimir Putin
Write a comment
ipl-2019
chunav-manch-march-2019