1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. प्रधानमंत्री मोदी ने की राजकुमार चार्ल्स से मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी ने की राजकुमार चार्ल्स से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां भारतीय विज्ञान और नवोन्मेष पर एक प्रदर्शनी के दौरान राजकुमार चार्ल्स से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करते हुए बताया कि मोदी ने विज्ञान संग्रहालय में 'प्रबुद्ध भारत : विज्ञान और नवोन्मेष के 5000 साल' में राजकुमार चार्ल्स का स्वागत किया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 18, 2018 21:29 IST
Prime Minister Modi meets Prince Charles- India TV
Prime Minister Modi meets Prince Charles

लंदन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां भारतीय विज्ञान और नवोन्मेष पर एक प्रदर्शनी के दौरान राजकुमार चार्ल्स से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करते हुए बताया कि मोदी ने विज्ञान संग्रहालय में 'प्रबुद्ध भारत : विज्ञान और नवोन्मेष के 5000 साल' में राजकुमार चार्ल्स का स्वागत किया। इसके बाद मोदी ने 12वीं सदी के लिंगायत दार्शनिक बसावेश्वरा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। (नरेंद्र मोदी और टेरेसा मे के बीच हुई द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा )

मोदी ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे के साथ सुबह का नाश्ता किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने के बाद द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। मोदी मंगलवार की रात स्वीडन से यहां पहुंचे। वे तीन यूरोपीय देशों की यात्रा के दूसरे चरण में ब्रिटेन पहुंचे हैं। यहां से वह जर्मनी के लिए रवाना होंगे।

मोदी की यह दूसरी आधिकारिक ब्रिटेन यात्रा है। थेरेसा मे नवंबर 2016 भारत यात्रा पर आई थीं। मोदी यहां 19-20 अप्रैल को होने वाले राष्ट्रमंडल देशों के सरकार प्रमुखों की सालाना बैठक (सीएचओजीएम) में हिस्सा लेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment