1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख पहुंचे PM मोदी, विश्व आर्थिक मंच के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख पहुंचे PM मोदी, विश्व आर्थिक मंच के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

पीएम मोदी दो दशकों के बाद विश्व आर्थिक मंच में शामिल होने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं...

Edited by: India TV News Desk [Published on:22 Jan 2018, 6:35 PM IST]
pm modi- India TV
pm modi

ज्यूरिख: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व आर्थिक मंच (WEF) की बैठक में भाग लेने के लिए दावोस जाने के क्रम में आज यहां (ज्यूरिख) पहुंचे। वह शीघ्र ही दावोस के लिए प्रस्थान करेंगे। मोदी आज दावोस में विश्व भर के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के लिए रात्रिभोज का आयोजन करेंगे।

वह कल मुख्य संबोधन के अलावा वैश्विक कारोबारी समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे। मोदी अपने कार्यक्रमों के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भारत के भविष्य के संबंधों पर अपना नजरिया रखेंगे।

उन्होंने देश से रवाना होने से पहले कल कहा था कि भारत का अन्य देशों के साथ संबंधों का हालिया वर्षों में विस्तार हुआ है। बाहरी दुनिया के साथ देश के संबंध ‘वास्तविक रूप से बहुआयामी हुए हैं जिनमें राजनीतिक, आर्थिक, सामान्य जन के स्तर पर और सुरक्षा तथा अन्य आयाम शामिल हैं।’

बता दें कि कि पीएम मोदी दो दशकों के बाद विश्व आर्थिक मंच में शामिल होने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले साल 1997 में एच.डी देवेगौड़ा इस सम्मेलन में हिस्सा ले चुके हैं। मोदी दावोस में मुख्य कार्यक्रम के तहत 23 जनवरी को पूर्ण सत्र में भाषण देंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख पहुंचे PM मोदी, विश्व आर्थिक मंच के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत
Write a comment
the-accidental-pm-300x100