1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. दावोस में पीएम मोदी ने कहा, 'इंडिया मतलब बिजनेस'

दावोस में पीएम मोदी ने कहा, 'इंडिया मतलब बिजनेस'

दावोस में आयोजित हो रही वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की सालाना बैठक में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि भारत का मतलब बिजनेस है और भारत में दुनिया के देशों के लिए कई आकर्षक मौके भी उपलब्ध हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:23 Jan 2018, 7:25 AM IST]
pm modi- India TV
pm modi

दावोस में आयोजित हो रही वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की सालाना बैठक में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि भारत का मतलब बिजनेस है और भारत में दुनिया के देशों के लिए कई आकर्षक मौके भी उपलब्ध हैं। पीएम मोदी ने वहां ग्लोबल सीईओ को भारत की ग्रोथ के बारे में भी बताया। आपको बता दें कि राउंड टेबल मीटिंग में भारत के 20 सीईओ और ग्लोबल कंपनियों के 40 सीईओ ने शिरकत की। मीटिंग के समाप्त होने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि पीएम मोदी ने दुनिया की टॉप बिजनेस कंपनियों को भारत के ग्रोथ के बारे में बताया। गौरतलब है कि बीते सोमवार पीएम मोदी दावोस पहुंचे। यहां पर पीएम मोदी वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में इंटरनेशनल बिजनेस कम्युनिटी के सदस्यों से भी बातचीत करेंगे। (भारतीय पीएम मोदी ने की स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात )

गौरतलब है कि पिछले 20 सालों में  दावोस में हिस्सा लेने वाले पीएम मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। वर्ष 1997 में एच डी देवगौडा की यात्रा के बाद करीब 20 वर्षों में दावोस बैठक में शामिल होने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। मोदी ने देश से रवाना होने से पहले कल कहा था कि भारत का अन्य देशों के साथ संबंधों का हालिया वर्षों में विस्तार हुआ है। बाहरी दुनिया के साथ देश के संबंध वास्तव में बहुआयामी हुए हैं जिनमें राजनीतिक, आर्थिक, लोगों से लोगों के बीच और सुरक्षा तथा अन्य आयाम शामिल हैं।’

उन्होंने कहा था, ‘‘दावोस में, मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भारत के भविष्य के संबंध के लिए अपने विजन को साझा करने की आशा करता हूं।’’ विश्व आर्थिक मंच की 48वीं सालाना बैठक में कारोबार, राजनीति, कला, अकादमिक और सिविल सोसायटी से विश्व के 3,000 से भी अधिक नेता भाग लेंगे। इसमें भारत से 130 से भी अधिक लोग भाग लेंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: PM Modi said in Davos India Mean Business
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019