1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. संदिग्ध हमलावरों के भाई ने तोड़ा पेरिस हमले से नाता

पेरिस हमले से मेरा कोई नाता नहीं: संदिग्ध हमलावरों का भाई

ब्रसेल्स: फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार को हुए हमलों के दो संदिग्ध हमलावरों के भाई मोहम्मद अब्देस्लाम का कहना है कि उसका इस हमले से कोई लेना-देना नहीं है और यहां तक कि उसे

India TV News Desk [Updated:17 Nov 2015, 12:35 PM IST]
संदिग्ध हमलावरों के...- India TV
संदिग्ध हमलावरों के भाई ने तोड़ा पेरिस हमले से नाता

ब्रसेल्स: फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार को हुए हमलों के दो संदिग्ध हमलावरों के भाई मोहम्मद अब्देस्लाम का कहना है कि उसका इस हमले से कोई लेना-देना नहीं है और यहां तक कि उसे अपने भाइयों की गतिविधयां भी कभी असामान्य या संदिग्ध नहीं लगीं। पेरिस हमले के दो संदिग्ध हमलावर व अब्देस्लाम का एक भाई आत्मघाती हमले में मारा गया, जबकि दूसरा फरार है। उसके खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने अब्देस्लाम को बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया है। रिहाई के बाद ब्रसेल्स के मोलेनबीक स्थित अपने घर के बाहर अब्देस्लाम ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "पेरिस में शुक्रवार को जो हुआ उसका मुझसे दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है।"

अब्देस्लाम के भाई ब्राहिम ने शुक्रवार को पेरिस में आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था, जबकि उसका दूसरा भाई सालेह फरार है, उसके खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

अब्देस्लाम से जब यह पूछा गया कि वह शुक्रवार रात कहां था तो उसने बताया कि वह उस शाम किसी दूसरी जगह था।

उसकी वकील नताली गैलंट ने कहा कि उनका मुवक्किल शुक्रवार शाम अपने कारोबारी साझेदार के साथ बेल्जियम के लीज शहर में था। वह वहां एक लाउंज बार के नवीकरण के सिलसिले में गया था। टेलीफोन रिकॉर्ड उसके वहां होने की पुष्टि करते हैं।

अब्देस्लाम ने कहा, "हमारा परिवार एक आधुनिक परिवार है। हमें कानून के साथ कभी कोई परेशानी नहीं हुई। मेरे परिजन सदमे में हैं और अभी तक इस हादसे से उबर नहीं पाए हैं।"

अब्देस्लाम ने कहा, "उसे अपने दोनों भाइयों के बारे में कभी कुछ अजीब महसूस नहीं हुआ।"

उसने अपने फरार भाई सालेह के बारे में कहा, "हमें नहीं पता कि वह कहां है। हमें नहीं पता कि वह आत्मसमर्पण करेगा या नहीं। जो कुछ भी हुआ, मैं और मेरा परिवार उससे आगे बढ़ गया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: पेरिस हमले से मेरा कोई नाता नहीं: संदिग्ध हमलावरों का भाई
Write a comment