1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री के मुंह से जिनेवा में निकला सच, देखें VIDEO

जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री के मुंह से जिनेवा में निकला सच, देखें VIDEO

जिनेवा में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के मुंह से आखिरकार सच निकल ही गया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को भारतीय राज्य माना।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 10, 2019 21:39 IST
Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi- India TV
Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi

जिनेवा: जिनेवा में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के मुंह से आखिरकार सच निकल ही गया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर को भारतीय राज्य माना। उनके बयान का एक वीडियो भी सामने आया है।

मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने कहा, ''भारत दुनिया को यह दिखाना चाहता है कि कश्मीर में जीवन फिर से सामान्य हो गया है। अगर ऐसा है तो भारत अपने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मीडिया, एनजीओ और सिविल सोसाइटीज को जाने क्यों नहीं दे रहा, ताकि वे वहां का हाल देख सकें।''

कुरैशी जिनेवा में यूएनएचआरसी के 42वें सत्र में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इससे पहले अपने भाषण में विदेश मंत्री ने मांग की थी कि कश्मीर की स्थिति पर यूएनएचआरसी द्वारा एक अंतरराष्ट्रीय जांच हो और विश्व निकाय से इस मामले में “तटस्थ” नहीं रहने का अनुरोध किया।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने आज संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में इसे मुद्दा बनाने की भरसक कोशिशे की। पाकिस्तान ने मंगलवार को 115 पेज के झूठ के पुलिंदे के साथ UNHRC में कश्मीर की स्थिति को लेकर भारत पर आरोप लगाए। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा नहीं है और यूएन को इसमें दखल देना चाहिए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban