1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ब्रसेल्स हमले में एक संदिग्ध गिरफ्तार, दो अन्य की हुई पहचान

ब्रसेल्स हमले में एक संदिग्ध गिरफ्तार, दो अन्य की हुई पहचान

नई दिल्ली: ब्रसेल्स में हवाईअड्डे पर मंगलवार को हमलों को अंजाम देने वाले दोनों हमलावरों की पहचान दो भाई खालिद एवं ब्राहिम अल बकरोई के रूप में हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टेलीविजन चैनल

India TV News Desk [Published on:23 Mar 2016, 4:35 PM IST]
brussels terrorist attack- India TV
brussels terrorist attack

नई दिल्ली: ब्रसेल्स में हवाईअड्डे पर मंगलवार को हमलों को अंजाम देने वाले दोनों हमलावरों की पहचान दो भाई खालिद एवं ब्राहिम अल बकरोई के रूप में हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टेलीविजन चैनल आरटीबीएफ के हवाले से दी रिपोर्ट में कहा है कि दोनों भाई ब्रसेल्स के निवासी हैं, जो पहले भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं, लेकिन स्थानीय पुलिस ने दोनों को अब तक किसी आतंकवादी गतिविधि में लिप्त नहीं पाया था।

इसी के साथ ही ब्रसेल्स हमले के आरोपी एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संदिग्ध का नाम नाज़िम लाचराउई है। नाज़िम को बेल्जियम के एंड्रेलेच से गिरफ्तार किया गया है। बेल्जियम की मीडिया के मुताबिक अब से थोड़ी देर पहले इस संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नाज़िम को ब्रसल्स एयरपोर्ट पर देखा गया था, कुल तीन संदिग्धों की पहचान बेल्जियम पुलिस ने की है। तीनों के फोटो रिलीज़ किये गये हैं। इन तीनों में  नाज़िम भी है। ब्रसेल्स में हुए हमलों में अब तक कुल 34 लोग मारे गये हैं जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हैं।

 

स्‍थानीय मेयर के मुताबिक इन्हीं तीनों ने एयरपोर्ट पर धमाका किया और फायरिंग की। इनमें से दो आतंकियों ने पहले अरबी में नारेबाजी की और फिर बम धमाका और फायरिंग कर खुद को उड़ा लिया। जबकि तीसरा संदिग्ध एयरपोर्ट पर बम रख कर फरार हो गया था। मेयर के मुताबिक बम इनके बैग में था। ये बैग के साथ एक टैक्‍सी में सवार होकर आए। उन्‍होंने अपने बैग ट्रॉली में रखे, जिसमें से दो बम फट गए थे, लेकिन तीसरा आतंकी ट्रॉली पर बैग रखने के बाद घबरा गया और बम धमाका नहीं कर सका। इस बम को बाद में बम डिस्‍पोजल स्‍क्‍वॉयड ने डिफ्यूज़ किया जिन दो संदिग्धों का रिकॉर्ड पुलिस को मिला है उनका अब तक आतंकी गतिविधियों से कोई लेना देना नहीं था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019