1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. मोदी बोले, दुनिया में फैले आर्थिक संकट के बीच आशा की किरण है हिन्दुस्तान

मोदी बोले, दुनिया में फैले आर्थिक संकट के बीच आशा की किरण है हिन्दुस्तान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने बेल्जियम दौरे के दौरान कहा कि आज दुनिया में सभी देशों की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से हिल चुकी है।

India TV News Desk [Updated:31 Mar 2016, 5:22 PM IST]
narendra modi- India TV
narendra modi

ब्रूसेल्स: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने बेल्जियम दौरे के दौरान कहा कि आज दुनिया में सभी देशों की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से हिल चुकी है। आज पूरी दुनिया आर्थिक संकट से जूझ रही है। इन सबके चलते हुए दुनिया का कहना है कि इन हालात में हिंदुस्तान एक आशा  की किरण है। बीते बुधवार को प्रधानमंत्री ने यहां भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्थाएं के बीच सबसे तेज गति से बढ़ने वाली एक अर्थव्यवस्था के रूप में दुनिया में अपनी जगह बना ली है। और ये ना तो नसीब के कारण हुआ ना ही मोदी के कारण यह सबा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के कारण हुआ है।मोदी ने कहा कि, आज पूरा विश्व आर्थिक संकट से गुजर रहा है, दुनिया से अच्छे से अच्छे देशों की अर्थव्यवस्था हिल चुकी है । ऐसे समय सारी दुनिया एक स्वर में कहती है, चाहे विश्व बैंक हो, IMF हो, क्रेडिट रेटिंग एजेंसी हो।

हर कोई एक स्वर से कह रहे हैं कि दुनिया में अगर आज कोई आशा की किरण है तो उस देश का नाम हिन्दुस्तान है। मोदी ने कहा, अगर दिशा सही हो, नीतियां स्पष्ट हो, इससे भी बढ़कर नियत साफ हो तो भारत जैसे देश को कोई रोक नहीं सकता है। पूर्व की किसी सरकार का नाम लिये बिना उन्होंने कहा, हमारे देश में अमीरों की सरकारें जब होती है तब अमीरों को गैस सिलिंडर पहले मिलता था लेकिन 2015 में एक वर्ष में गरीबों को सबसे ज्याद गैस कनेक्शन देने का काम इस सरकार :मोदी सरकार: ने किया है।

यह भी पढ़े: ब्रसेल्स: PM मोदी ने किया एशिया की सबसे बड़ी दूरबीन का उद्घाटन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: मोदी बोले, दुनिया में फैले आर्थिक संकट के बीच आशा की किरण है हिन्दुस्तान
Write a comment