1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. जानें आखिर क्यों पीएम मोदी ने पुतिन से कहा, ''आप दुनिया के आकर्षण का केंद्र होंगे''

जानें आखिर क्यों पीएम मोदी ने पुतिन से कहा, ''आप दुनिया के आकर्षण का केंद्र होंगे''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले महीने शुरू होने वाले फीफा विश्व कप 2018 की मेजबानी के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूस को बधाई दी और उम्मीद जताई कि इस प्रतिष्ठित खेल प्रतियोगिता का सफल आयोजन होगा।

Edited by: India TV News Desk [Published on:21 May 2018, 7:05 PM IST]
Modi -putin- India TV
Modi -putin

सोच्चि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले महीने शुरू होने वाले फीफा विश्व कप 2018 की मेजबानी के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूस को बधाई दी और उम्मीद जताई कि इस प्रतिष्ठित खेल प्रतियोगिता का सफल आयोजन होगा। पुरुष फीफा विश्व कप 2018 का आयोजन रूस में 14 जून से 15 जुलाई तक किया जाएगा। टूर्नामेंट के दौरान 11 शहरों के 12 आयोजन स्थलों पर 32 टीमों के बीच कुल 64 मैच खेले जाएंगे। (देश की सभी मस्जिदें फहराए राष्ट्रध्वज: चाइना इस्लामी संगठन )

फाइनल का आयोजन मास्को के लुजनिकी स्टेडियम में होगा। पुतिन के साथ पहली अनौपचारिक मुलाकात के लिए यहां आए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया उत्सुकता से इस खेल प्रतियोगिता का इंतजार कर रही है।

मोदी ने कहा , ‘‘ पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ फीफा विश्व कप 2018 का इंतजार कर रही है और आप इस प्रतियोगिता का आयोजन करने वाले हैं। आप दुनिया के आकर्षण का केंद्र होंगे और इसके लिए मैं आपको बधाई देता हूं। ’’ प्रत्येक चार साल में होने वाले विश्व कप में अमेरिका की टीम हालांकि 32 साल में पहली बार नहीं खेलेगी क्योंकि राष्ट्रीय पुरुष टीम क्वालीफाई करने में नाकाम रही।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Modi congratulated Russia for hosting FIFA World Cup 2018
Write a comment