1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. मेगन मर्केल ने नहीं दी 'क्वीन' एलिजाबेथ को 'Curtsy', ट्विटर पर लोगों ने पूछे सवाल

मेगन मर्केल ने नहीं दी 'क्वीन' एलिजाबेथ को 'Curtsy', ट्विटर पर लोगों ने पूछे सवाल

हाल ही में प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी हुई है। मेगन मर्केल अब शाही परिवार की बहू बन चुकी है। इस शाही शादी में 600 लोगों को बुलाया गया था। शादी में मेगन मर्केल ने 2 अरब का गाउन पहना था।

Edited by: India TV News Desk [Updated:21 May 2018, 4:44 PM IST]
Megan Merkel did not give Queen Elizabeth Curtsy...- India TV
Megan Merkel did not give Queen Elizabeth Curtsy questions asked on Twitter

लंदन: हाल ही में प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी हुई है। मेगन मर्केल अब शाही परिवार की बहू बन चुकी है। इस शाही शादी में 600 लोगों को बुलाया गया था। शादी में मेगन मर्केल ने 2 अरब का गाउन पहना था। गौरतलब है कि मेगन मर्केल अमेरिकी अभिनेत्री हैं। शाही खानदान की बहू होने के नाते अब उन्हें अपनी सभी चीजों में बदलाब की जरूरत होगी। इस शाही शादी के बाद से ही ट्विटर पर इसकी खूब चर्चा हो रही है। ट्विटर पर लोग मेगन से शादी के दौरान क्वीन एलिजाबेथ को कर्ट्सी ना देने पर सवाल पूछे हैं। लोगों ने कहा कि चर्च में आने के बाद मेगन ने क्वीन को कर्ट्सी नहीं दी जबकि केट मिडल्टन ने अपनी शादी के दौरान सबसे पहले चर्च में घुसते ही कर्ट्सी दी थी। (इस द्वीप पर बच्चे पैदा करना है बैन, 12 साल बाद हुई पहली डिलीवरी )

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, शदी के लिए 20 सिल्वर कोटेड ट्रंपेट मंगाए गए थे। जिसकी कीमत 82 लाख रुपए थी। इन्हें शादी के वक्त बजाया गया था। बता दें कि यह एक म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट थे। शाही शादी में लंदन की वाइलेट बेकरी से लेमन एल्डर फ्लावर केक ऑर्डर किया गया था। इस केक की कीमत इतनी थी कि इस कीमत में एक व्यक्ति अपने लिए आलीशान घर खरीद सकता है।

इस केक की कीमत 45 लाख रुपए थी। शादी में मेहमानों के खाने के लिए सॉसेज रोल और हॉट टी का इंतजाम किया गया था। जिसपर कुल 24 लाख रुपए खर्चा हुआ था। इसके अलावा इतनी ज्यादा मेहमानों को संभालने के लिए करीब 2 अरब रुपए खर्च किए गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Megan Merkel did not give Queen Elizabeth Curtsy questions asked on Twitter
Write a comment