1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. इटली: मिलान के पास पटरी से उतरी ट्रेन, 3 की मौत, कई घायल

इटली: मिलान के पास पटरी से उतरी ट्रेन, 3 की मौत, कई घायल

इटली में मिलान के नजदीक एक ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 100 अन्य घायल हो गए...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:25 Jan 2018, 7:56 PM IST]
Italy Train accident | AP Photo- India TV
Italy Train accident | AP Photo

रोम: इटली में मिलान के नजदीक एक ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 100 अन्य घायल हो गए। घायलों में 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सुबह तकरीबन 7 बजे घटित हुई। 6 डब्बों वाली यह ट्रेनॉर्ड ट्रेन क्रेमोना से सुबह 5:30 पर निकली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दुर्घटना में अग्निशमन कर्मी एक कोच में फंसे बहुत से लोगों को निकालने की कोशिश में जुटे देखे गए।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि ट्रेन पूरी तरह से यात्रियों से भरी हुई थी। उन्होंने कहा कि कम से कम 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को स्ट्रेचर पर लादकर ले जाते हुए देखा गया। घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए दुर्घटनास्थल पर 3 हेलिकॉप्टर तैनात थे जबकि एक हेलिकॉप्टर इलाके का गश्त लगा रहा था।

मिलान के उपनगर सेग्रेट में हुई इस दुर्घटना के कारणों के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। यात्रियों में ज्यादातर या तो छात्र थे या अपने काम पर जा रहे थे। गौरतलब है कि जुलाई 2016 के बाद इटली में हुआ यह सबसे भीषण रेल हादसा है। जुलाई 2016 में पुगिला क्षेत्र में 2 हाई स्पीड पैसेंजर ट्रेनों के टकरा जाने के कारण 23 लोगों की मौत हो गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Italy: Train derails near Milan leaving 3 people dead and dozens injured
Write a comment