1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ISIS समर्थकों ने रूसी हेलिकॉप्टर पर हमला किया

ISIS समर्थकों ने रूसी हेलिकॉप्टर पर हमला किया

नई दिल्ली: ISIS समर्थकों ने एक रूसी हेलिकॉप्टर को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक रूसी हेलिकॉप्टर फायटर रूसी जेट पायलटों की खोज के लिए आया था। कल तुर्की की सेना ने एयर स्पेस उल्लंघन

India TV News Desk [Updated:25 Nov 2015, 11:57 AM IST]
ISIS समर्थकों ने रूसी...- India TV
ISIS समर्थकों ने रूसी हेलिकॉप्टर पर हमला किया

नई दिल्ली: ISIS समर्थकों ने एक रूसी हेलिकॉप्टर को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक रूसी हेलिकॉप्टर फायटर रूसी जेट पायलटों की खोज के लिए आया था। कल तुर्की की सेना ने एयर स्पेस उल्लंघन के मामाले में एक फायटर जेट को निशाना बनाया था। उस फायटर जेट पर दो पायलट सवार थे।

खबरों के मुताबिक रूस ने दो हेलिकॉप्टर पायलटों को ढूंढने के लिए भेजे थे।  जिसमें से एक हेलिकॉप्टर को IS समर्थकों ने रॉकेट लॉन्चर से हमला कर मार गिराया है।

कैसे हुआ हेलिकॉप्टर पर हमला:

रूसी पायलटों को ढूंढने के लिए जब ये हेलिकॉप्टर आया था तभी उसपर हमला हुआ। दोनों हेलिकॉप्टर फायटर जेट के पायलटों को ढूंढने आए थे। एक हेलिकॉप्टर जमीन पर उतरा था। तभी घाच लगाकर उस पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया और हेलिकॉप्टर के परखच्चे उड़ गये।

कल जब रूस के फायटर जेट विमान को मार गिराया गया उस वक्त विमान में दो पायलट सवार थे। दोनों पायलट विमान से पैराशूट के साहार नीचे कूद पड़े तभी IS समर्थकों ने पायलटों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। पायलट हवा में ही थी कि उनपर जबर्दस्त गोलियां बरसाई गई। हालांकि इस बात का पता नहीं चल सका है कि इस हमले में पायलट की मौत हुई है या नहीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: ISIS समर्थकों ने रूसी हेलिकॉप्टर पर हमला किया
Write a comment