1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. अमेरिकी दबाव के बावजूद जिब्राल्टर से रवाना होगा ईरानी टैंकर

अमेरिकी दबाव के बावजूद जिब्राल्टर से रवाना होगा ईरानी टैंकर

कूटनीतिक विवाद में फंसे ईरानी सुपरटैंकर के शिपिंग एजेंट ने कहा है कि जब्त किए गए पोत को रविवार या सोमवार को जिब्राल्टर से रवाना कर दिया जाएगा।

Bhasha Bhasha
Published on: August 17, 2019 23:36 IST
Gibraltar: Crew members of the Grace 1 super tanker remove the name of ship in the British territory- India TV
Image Source : PTI Gibraltar: Crew members of the Grace 1 super tanker remove the name of ship in the British territory of Gibraltar

जिब्राल्टर: कूटनीतिक विवाद में फंसे ईरानी सुपरटैंकर के शिपिंग एजेंट ने कहा है कि जब्त किए गए पोत को रविवार या सोमवार को जिब्राल्टर से रवाना कर दिया जाएगा। वहीं अमेरिका इसे फिर से जब्त करने के प्रयास पर अंत तक कोशिश करता रहा। ब्रिटिश विदेशी क्षेत्र में जब्त किए गए ग्रेस-1 तेल टैंकर को वापस लाने के संबंध में कागजी कार्रवाई कर रहे कंपनी के प्रमुख ने कहा कि पोत अगले “24 से 48 घंटों” में यहां से रवाना हो जाएगा जब चालक दल के नये सदस्य पोत की कमान संभालने के लिए यहां पहुंच जाएंगे। 

अस्त्रालशिप के प्रबंध निदेशक रिचर्ड ड‍े ला रोसा ने कहा, “पोत के साजो-सामान में कुछ परिवर्तन किए जा रहे हैं जिससे उसके रवाना होने में देरी हुई।” डे ला रोसा की यह टिप्पणी पोत को जब्त किए जाने को लेकर अमेरिका की तरफ से वारंट हासिल कर लेने के एक दिन बाद आई है। अमेरिका ने ईरान पर लगे अमेरिकी प्रतिबंधों के उल्लंघन के चलते यह वारंट मांगा था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment