1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ईरान ने कहा, अगर अमेरिका परमाणु समझौते से पीछे हटता है तो वह भी बाहर हो जाएगा

ईरान ने कहा, अगर अमेरिका परमाणु समझौते से पीछे हटता है तो वह भी बाहर हो जाएगा

ब्रिटेन में ईरान के दूत ने कहा है कि अमेरिका के परमाणु समझौते से पीछे हटने की सूरत में ईरान भी इससे बाहर होने पर विचार कर सकता है। ब्रिटेन में ईरान के शीर्ष राजदूत हामिद बेदिनेजाद ने आज प्रसारित हुए एक साक्षात्कार में यह बात कही।

Edited by: India TV News Desk [Published on:03 May 2018, 12:42 PM IST]
 हामिद बेदिनेजाद- India TV
 हामिद बेदिनेजाद

लंदन: ब्रिटेन में ईरान के दूत ने कहा है कि अमेरिका के परमाणु समझौते से पीछे हटने की सूरत में ईरान भी इससे बाहर होने पर विचार कर सकता है। ब्रिटेन में ईरान के शीर्ष राजदूत हामिद बेदिनेजाद ने आज प्रसारित हुए एक साक्षात्कार में यह बात कही। हामिद ने कहा कि अगर अमेरिका 2015 में हुए इस समझौते से पीछे हटता है तो ईरान भी “ अपनी पिछली स्थिति में लौटने के लिए तैयार है।” अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस समझौते से बाहर निकलने की धमकी दी थी।(पति के पासपोर्ट पर ब्रिटेन से भारत पहुंची महिला, जानिए फिर क्या हुआ )

सीएनएन के साथ साक्षात्कार में ईरान के दूत ने कहा , “ जब अमेरिका इस समझौते से बाहर हो जाएगा तो इसका मतलब होगा कि कोई समझौता बचा ही नहीं। ” उन्होंने कहा , “ ऐसा इसलिए होगा क्योंकि एक महत्त्वपूर्ण पक्ष ने संधि को निरस्त किया है और साफ तौर पर इसका उल्लंघन किया है। ’’

खबरों के मुताबिक ट्रंप ने इस समझौते को रद्द करने की बात कही है जो ईरान और छह अन्य वैश्विक शक्तियों के बीच हुआ था। अमेरिका को 12 मई तक इस समझौते को अपना समर्थन नए सिरे से देना था लेकिन ट्रंप ने इससे पहले ही समझौते से बाहर होने की बात कह दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Iran says it will drop out of nuclear deal if US withdraws
Write a comment