1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. रिपोर्ट में हुआ दावा, ब्रिटेन में भारतीयों के 'गुलाम' बनने का खतरा!

रिपोर्ट में हुआ दावा, ब्रिटेन में भारतीयों के 'गुलाम' बनने का खतरा!

ब्रिटेन में अतिथि सत्कार उद्योग में काम कर रहे भारतीयों के आधुनिक गुलामी में फंसने का बड़ा खतरा है। देश में श्रमिकों के उत्पीड़न के ऊपर आज एक रिपोर्ट जारी की गई है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:09 May 2018, 2:38 PM IST]
indians working in restaurants of britain feared to be...- India TV
indians working in restaurants of britain feared to be bondsman

लंदन: ब्रिटेन में अतिथि सत्कार उद्योग में काम कर रहे भारतीयों के आधुनिक गुलामी में फंसने का बड़ा खतरा है। देश में श्रमिकों के उत्पीड़न के ऊपर आज एक रिपोर्ट जारी की गई है। ब्रिटेन के गैंगमास्टर्स एंब लेबर एब्यूज अथॉरिटी ( जीएलएए ) की एक नई रिपोर्ट में पाया गया कि ब्रिटेन के आधुनिक गुलामी अधिनियम के लागू होने के बाद आधुनिक गुलामी के पीड़ितों में भारत दुनिया के ऐसे 10 देशों में शामिल है जहां के नागरिकों का आधुनिक गुलामी के शिकार होने का खतरा है। इन देशों में वियतनाम सबसे ऊपर है , इसके बाद रोमानिया , पोलैंड , चीन , सूडान , भारत हैं। (ईरानी राष्ट्रपति ने अमेरिका को बताया घुसपैठिया कहा, खुश हूं कि परमाणु सौदे से किनारा कर लिया )

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय श्रमिक होटल एवं रेस्त्रां सेक्टर में आम तौर पर यहां काम करते हुए पाए जाते हैं। भारत की पहचान ऐसे ‘ भीषण खतरे ’ वाले देश के स्रोत के रूप में हुई है जहां से आधुनिक गुलाम ब्रिटेन में प्रवेश करते हैं।

इस अध्ययन का शीर्षक ‘ द नेचर एंड स्केल ऑफ लेबर एक्सप्लोयटेशन अक्रोस ऑल सेक्टर्स विदइन द यूनाइटेड किंगडम ’ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: indians working in restaurants of britain feared to be bondsman
Write a comment