1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. भारतीय पीएम मोदी ने की स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात

भारतीय पीएम मोदी ने की स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां विश्व आर्थिक मंच(डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक से इतर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की और उनसे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की।

Edited by: India TV News Desk [Published on:23 Jan 2018, 7:02 AM IST]
davos 2018- India TV
Image Source : PTI davos 2018

दावोस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां विश्व आर्थिक मंच(डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक से इतर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की और उनसे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की। मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘दावोस पहुंचने पर मैंने स्विस कन्फेडरेशन के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से बातचीत की। हमने द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं की समीक्षा की तथा इसे और मजबूत बनाने पर चर्चा की।’’ (अमेरिका में कामबंदी को खत्म करने के लिए रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स के बीच समझौता )

बर्सेट ने कहा कि यह चर्चा दुनिया के सबसे बड़े और पुराने लोकतंत्रों की मुलाकात दर्शाती है। मोदी का आभार जताते हुए स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति ने कहा कि वह भारत के साथ ‘‘हमारे संबंध’’ और मजबूत करना जारी रखेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बर्फबारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्विस राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने लोकतंत्र और विविधता के साझा मूल्यों पर बने हमारे द्विपक्षीय सहयेाग को और मजबूत करने के कदमों पर रचनात्मक बातचीत की।’’ सूत्रों ने बताया कि समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने कर सूचना के स्वत: आदान प्रदान पर हुई प्रगति पर भी चर्चा की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Indian PM Modi meets Swiss President Ellen Burtset
Write a comment