1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पिता को कार बम से उड़ाना चाहता था भारतीय मूल का किशोर, मिली 8 साल की जेल

पिता को कार बम से उड़ाना चाहता था भारतीय मूल का किशोर, मिली 8 साल की जेल

किशोर के पिता श्वेत प्रेमिका के साथ उसके रिश्ते को स्वीकृति देने से कथित तौर पर इनकार कर रहे थे जिसके बदले में उसने यह खौफनाक कदम उठाया...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2018 20:01 IST
Gurtej Randhawa | NCA Photo- India TV
Gurtej Randhawa | NCA Photo

लंदन: ब्रिटेन की एक अदालत ने भारतीय मूल के एक किशोर को 8 साल की जेल की सजा सुनाई है। उसे अपने पिता की हत्या के लिए ऑनलाइन विस्फोटक खरीदने की कोशिश के लिए यह सजा सुनाई गई है। किशोर के पिता श्वेत प्रेमिका के साथ उसके रिश्ते को स्वीकृति देने से कथित तौर पर इनकार कर रहे थे जिसके बदले में उसने यह खौफनाक कदम उठाया। किशोर ने विस्फोटक को खरीदने के लिए क्रिप्टोकरंसी के रूप में भुगतान किया था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी के अधिकारियों ने पिछले साल मई में गुरतेज सिंह रंधावा को गिरफ्तार किया था। किशोर ने एक कार बम ऑर्डर किया था लेकिन अधिकारियों ने डिलिवरी से पहले उसे एक कृत्रिम (डमी) उपकरण से बदल दिया। बर्मिंघम क्राउन कोर्ट में नवंबर, 2017 में 19 वर्षीय किशोर को किसी अन्य के जीवन को खतरे में डालने एवं गंभीर रूप से जख्मी करने की मंशा से विस्फोटक रखने का दोषी ठहराया गया। अदालत ने किशोर को शुक्रवार को सजा संबंधी फैसला सुनाया।

जस्टिस चीमा ग्रब ने सजा को लेकर सुनवाई के दौरान रंधावा से कहा, ‘आपने अपनी प्रेमिका और उसके परिवार को हमेशा अपने माता-पिता के बारे में झूठी जानकारी दी, खासकर अपने पिता के बारे में। मुझे कोई शंका नहीं है कि प्रेमिका के साथ रहने और साथ में विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने की मंशा से आपने यह अपराध किया। यह चौंकाने वाले स्तर के अहंकार का अपराध था।’ रंधावा ने क्रिप्टो करेंसी के जरिए बम का भुगतान किया था और डिलिवरी के लिए घर से थोड़ी दूर का पता दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment