1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. कैमरन की उत्तराधिकारी के लिए गृह मंत्री थेरेसा ने शुरू किये प्रयास

कैमरन की उत्तराधिकारी के लिए गृह मंत्री थेरेसा ने शुरू किये प्रयास

लंदन: ब्रिटेन की गृह मंत्री थेरेसा मे ने दि टाइम्स को एक पत्र लिखकर प्रधानमंत्री के रूप में डेविड कैमरन का स्थान लेने के लिए अपना प्रयास शुरू किया और अपने देश को एकजुट करने

Bhasha [Published on:30 Jun 2016, 12:16 PM IST]
Theresa, Cameron- India TV
Theresa, Cameron

लंदन: ब्रिटेन की गृह मंत्री थेरेसा मे ने दि टाइम्स को एक पत्र लिखकर प्रधानमंत्री के रूप में डेविड कैमरन का स्थान लेने के लिए अपना प्रयास शुरू किया और अपने देश को एकजुट करने का संकल्प जताया है। समाचार पत्र ने यह खबर दी। कंजरवेटिव नेता कैमरन ने 23 जून को हुए जनमत संग्रह में ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने के पक्ष में मतदान करने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी।

कैमरन की ही तरह मे ने ब्रिटेन के संघ में ही रहने का समर्थन किया था लेकिन उन्होंने इसके लिए चलाए गए अभियान में बहुत सक्रिय भूमिका नहीं निभायी और मेलमिलाप पर जोर दिया। इससे उन्हें एकजुट रखने वाली हस्ती के तौर पर देखा जा रहा है। टि टाइम्स ने कल एक रिपोर्ट में कहा कि समाचार पत्र को लिखे अपने पत्र में मे ने ब्रिटेन को एक ऐसा देश बनाने के मिशन की घोषणा की जो हर किसी के लिए काम करता हो। मे ने लिखा कि अगर आप एक साधारण, मेहनतकश परिवार से हैं तो आपका जीवन उससे ज्यादा कठिन होता है जितना राजनीतिक तबके के ज्यादातर लोग महसूस करते हैं।

मेहनतकश वर्ग के मतदाताओं से उनकी यह अपील नेतृत्व के लिए लंदन के पूर्व मेयर और प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बोरिस जानसन के मद्देनजर है जिन्हें छवि उच्च वर्ग समर्थक की रही है। कैमरन ने 59 वर्षीय मे को 2010 के चुनावों में जीत के बाद गृह मंत्री नियुक्त किया था और 2015 में फिर से निर्वाचित होने के बाद वह इस पद पर बनी रहीं। कैमरन के उत्तराधिकारी के सितंबर में कार्यभार संभालने की संभावना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: कैमरन की उत्तराधिकारी के लिए गृह मंत्री थेरेसा ने शुरू किये प्रयास
Write a comment