1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. जाधव मामले में भारत का पक्ष रखने वाले वकील हरीश साल्वे बोले- ICJ के फैसले से खुश हूं

जाधव मामले में भारत का पक्ष रखने वाले वकील हरीश साल्वे बोले- ICJ के फैसले से खुश हूं

कुलभूषण जाधव मामले में भारत का पक्ष रखने वाले वकील हरीश साल्वे ने बुधवार को कहा कि वह आईएसीजे के फैसले से बेहद प्रसन्न हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 17, 2019 23:26 IST
Senior advocate Harish Salve addresses a press...- India TV
Senior advocate Harish Salve addresses a press conference on ICJ's verdict in Kulbhushan Jadhav case, in London

लंदन: कुलभूषण जाधव मामले में भारत का पक्ष रखने वाले वकील हरीश साल्वे ने बुधवार को कहा कि वह आईएसीजे के फैसले से बेहद प्रसन्न हैं। यह फैसला जाधव की फांसी की सजा की तामील पर रोक लगाएगा और भारतीय नागरिक के लिए न्याय सुनिश्चित करेगा।

लंदन में भारतीय उच्चायोग में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए साल्वे ने कहा कि फैसले में कहा गया है कि ‘जाधव को सुनाई गई सजा पर प्रभावी तरीके से फिर से विचार करना चाहिए’। इसके अनुसार उसे राजनयिक पहुंच मुहैया कराई जानी चाहिए। पाकिस्तान ने विएना समझौते का उल्लंघन किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘एक वकील के तौर पर मैं संतुष्ट हूं। फैसले से मुझे राहत महसूस हुई है...अदालत ने कहा कि फांसी देने का तो प्रश्न ही नहीं है...इसलिए मैं बहुत प्रसन्न हूं।’’ साल्वे ने कहा कि भारत के लिए अगला कदम यह सुनिश्चित करना है कि जाधव मामले की पाकिस्तान के कानून के तहत निष्पक्ष सुनवाई हो और उसे न्याय मिले। उन्होंने आईसीजे के फैसले को न्याय की जीत बताया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment