1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. फ्रांस के राष्ट्रपति ने दलाई लामा से मिलने से किया इंकार, सता रहा है यह डर

फ्रांस के राष्ट्रपति ने दलाई लामा से मिलने से किया इंकार, सता रहा है यह डर

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से मुलाकात की संभावना को आज खारिज कर दिया। उनका कहना है कि चीन के साथ इस मुद्दे पर विचार किये बगैर दलाई लामा से मिलना चीन की सरकार के साथ ‘ तनावपूर्ण ’ स्थिति पैदा कर सकता है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 26, 2018 11:57 IST
French President refuses to meet Dalai Lama- India TV
French President refuses to meet Dalai Lama

वाशिंगटन: फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से मुलाकात की संभावना को आज खारिज कर दिया। उनका कहना है कि चीन के साथ इस मुद्दे पर विचार किये बगैर दलाई लामा से मिलना चीन की सरकार के साथ ‘ तनावपूर्ण ’ स्थिति पैदा कर सकता है। (MDL पर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन का स्वागत करेंगे मून )

अमेरिका के तीन दिवसीय अपने दौरे के अंतिम चरण में जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जब वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे तब पेरिस में वह दलाई लामा से मिले थे।

मैक्रों ने कहा , “ अब में फ्रांस का राष्ट्रपति हूं। अगर अब मैं उनसे मिलता हूं तो चीन के साथ निश्चित ही तनाव पैदा होने का खतरा होगा। ” उन्होंने कहा कि केवल चीन को एक संकेत भेजने भर के लिए “ बिना किसी पूर्व शर्त ” के ऐसा करना ‘‘ बेकार और प्रतिकूल असर डालने वाला ” होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment