1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पाकिस्तान की जेल में बंद नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम का लंदन में निधन

पाकिस्तान की जेल में बंद नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम का लंदन में निधन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम का मंगलवार को लंदन के एक अस्पताल में निधन हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2018 19:17 IST
Kulsoom Nawaz and Nawaz Sharif | AP- India TV
Kulsoom Nawaz and Nawaz Sharif | AP

लंदन: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम का मंगलवार को लंदन के एक अस्पताल में निधन हो गया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे हुसैन नवाज ने इस बात की पुष्टि की। कुलसुम का लंदन के हार्ली स्ट्रीट क्लिनिक में जून 2017 से इलाज चल रहा था। 68 वर्षीय कुलसुम गले के कैंसर से पीड़ित थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार की रात कुलसुम की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखना पड़ा था। पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलसुम की बॉडी को पाकिस्तान लाया जाएगा। उनके परिवार ने इस बात की भी पुष्टि की है कि नवाज शरीफ की पत्नी को लंदन में सुपुर्द-ए-खाक नहीं किया जाएगा।

कुलसुम का जन्म 1950 में हुआ था। नवाज शरीफ के साथ उनका निकाह 21 साल की उम्र में 1971 में हुआ था। आपको बता दें कि कुलसुम के पति नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment