1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. यूरोप ब्रिटेन को जल्द अलग करने की कोशिश में, चर्चा के लिए पहुंचे कैरी

यूरोप ब्रिटेन को जल्द अलग करने की कोशिश में, चर्चा के लिए पहुंचे कैरी

यूरोपीय नेताओं ने ब्रिटेन को यूरोप से जल्दी अलग करने का अभियान शुरू कर दिया है। वहीं ब्रेग्जिट संकट के वैश्विक हो जाने पर अमेरिका के शीर्ष राजनयिक जॉन कैरी चर्चाओं में भाग लेने के लिए यहां पहुंच रहे हैं।

India TV News Desk [Published on:27 Jun 2016, 1:02 PM IST]
John Kerry - India TV
John Kerry

ब्रसेल्स: यूरोपीय नेताओं ने ब्रिटेन को यूरोप से जल्दी अलग करने का अभियान शुरू कर दिया है। वहीं ब्रेग्जिट संकट के वैश्विक हो जाने पर अमेरिका के शीर्ष राजनयिक जॉन कैरी चर्चाओं में भाग लेने के लिए यहां पहुंच रहे हैं। ब्रिटेन द्वारा यूरोप को छोड़ने के पक्ष मतदान किए जाने का असर यूरोप के बाकी सदस्य देशों पर पड़ने की आशंकाओं के बीच जर्मनी की रसूखदार चांसलर एंजेला मर्केल आज बर्लिन में फ्रांस, इटली और यूरोपीय संघ के नेताओं की मेजबानी करेंगी।

यूरोपीय संघ के इतिहास के अब तक के सबसे कटु सम्मेलनों में से एक सम्मेलन कल ब्रसेल्स में होने जा रहा है। इसमें ब्रितानी प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को दो साल की निकास प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने के लिए भारी दबाव का सामना करना पड़ेगा। लेकिन अक्टूबर तक इस्तीफा दे देने और बातचीत को अपने बाद प्रधानमंत्री बनने वाले व्यक्ति पर छोड़ने की घोषणा कर चुके कैमरन जब अपने यूरोपीय साथियों से मिलेंगे तो उनके द्वारा यूरोपीय संघ को छोड़ने के लिए अनुच्छेद 50 की प्रक्रिया को शुरू किए जाने की उम्मीद नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: यूरोप ब्रिटेन को जल्द अलग करने की कोशिश में, चर्चा के लिए पहुंचे कैरी
Write a comment