1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. जर्मनी की तेल रिफाइनरी में धमाके से लगी आग, 8 कर्मचारी घायल

जर्मनी की तेल रिफाइनरी में धमाके से लगी आग, 8 कर्मचारी घायल

दक्षिणी जर्मनी की एक तेल रिफाइनरी में हुए विस्फोट में कम से कम 8 लोग घायल हो गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:01 Sep 2018, 9:18 PM IST]
Eight people injured after Germany oil refinery explosion, says police | AP- India TV
Eight people injured after Germany oil refinery explosion, says police | AP

बर्लिन: दक्षिणी जर्मनी की एक तेल रिफाइनरी में हुए विस्फोट में कम से कम 8 लोग घायल हो गए। इस दुर्घटना के चलते पड़ोसी इलाके के करीब 2,000 निवासियों को वहां से निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा। क्षेत्रीय पुलिस ने शनिवार को कहा कि अधिकारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि आग कई हिस्सों में फैल चुकी है। बेयर्नऑयल ग्रुप द्वारा चलाई जा रही इस रिफाइनरी में सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर विस्फोट हुआ था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने वोहबर्ग शहर के हिस्सों और इर्सचिंग गांव में लोगों को सावधानी पूर्वक बाहर निकालने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘फिलहाल कई अग्निशामक, बचाव सेवा कर्मी और पुलिस को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है। अभी तक 8 लोगों के घायल होने की खबर है, जिसमें से 3 को सामान्य से गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया है।’

पुलिस ने कहा, ‘फिलहाल इलाके सभी निवासियों को अपनी खिड़कियां और दरवाजें बंद रखने को कहा गया है।’ पुलिस ने कहा कि आठों घायल बेयर्नऑयल के कर्मचारी हैं। घटनास्थल पर 200 दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019