1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद पर लंदन में हुई अंडों और घूंसों की बरसात

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद पर लंदन में हुई अंडों और घूंसों की बरसात

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद पर लंदन में हमले की बात सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रशीद को लंदन में घूंसे मारे गए और उन पर अंडे भी फेंके गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 23, 2019 6:46 IST
Eggs thrown and punches blown at Pakistani Minister Sheikh Rasheed Ahmad in London | Facebook- India TV
Eggs thrown and punches blown at Pakistani Minister Sheikh Rasheed Ahmad in London | Facebook

लंदन: पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद पर लंदन में हमले की बात सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रशीद को लंदन में घूंसे मारे गए और उन पर अंडे भी फेंके गए। आपको बता दें कि रशीद अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं और हाल ही में उन्होंने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख व रेल मंत्री शेख रशीद पर उस समय हमला किया गया जब वह लंदन के एक होटल में एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर निकल रहे थे। 

हमला करके फरार हो गए हमलावर

इससे पहले की शेख रशीद के साथ मौजूद लोग कुछ ऐक्शन ले पाते, उनके ऊपर घूंसों और अंडों की बौछार करने वाले मौके से फरार हो गए। लेकिन, बुधवार को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से संबद्ध पीपुल्स यूथ आर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली। उन्होंने कहा कि रशीद ने पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था जिसके विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया। 

‘हमने तो सिर्फ अंडा फेंका था’
पीपुल्स यूथ आर्गनाइजेशन यूरोप के नेताओं ने अपने बयान में रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात कही। दोनों नेताओं ने कहा कि शेख रशीद को उनका अहसानमंद होना चाहिए कि उन्होंने उनके खिलाफ 'विरोध जताने के लिए ब्रिटेन के अंडा फेंकने के सभ्य तरीके का ही केवल इस्तेमाल किया।' अवामी मुस्लिम लीग ने कहा है कि इस घटना का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है लेकिन दोनों नेताओं ने खुद ही हमले की बात मानी है। पार्टी पुलिस में मामला दर्ज कराने पर विचार कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment