1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. डोनाल्ड ट्रंप ने EU से हटने के ब्रिटेन के फैसले को सराहा

डोनाल्ड ट्रंप ने EU से हटने के ब्रिटेन के फैसले को सराहा

आयरलैंड की कारोबारी यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोपीय संघ से हटने के ब्रिटेन के फैसले की तारीफ करते हुए इसे एक ‘जबरदस्त चीज’ बताया।

Bhasha [Updated:24 Jun 2016, 6:08 PM IST]
trump- India TV
trump

लंदन: आयरलैंड की कारोबारी यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोपीय संघ से हटने के ब्रिटेन के फैसले की तारीफ करते हुए इसे एक ‘जबरदस्त चीज’ बताया।

नए तरीके से सजाए संवारे गोल्फ रिसार्ट का फिर से उद्घाटन करने टर्नबेरी पहुंचने पर 70 साल के रिपब्लिकन नेता ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि यह एक जबरदस्त चीज हुई है, एक अद्भुत वोट, बहुत ही ऐतिहासिक । हम बहुत खुश हैं।’’ अमेरिकी अरबपति ट्रंप ने 2014 में रिसार्ट खरीदने के बाद आयरशायर होटल और गोल्फ कोर्स में अपना नाम जोड़ दिया था। रिपोटरें के अनुसार उन्होंने 30 करोड़ डालर का निवेश किया।

रिपब्लिकन नेता से जब पूछा गया कि क्यों लोगों ने ब्रेक्जिट के पक्ष में मतदान किया तो उन्होंने कहा, ‘‘लोग नाराज हैं। दुनिया भर में वे नाराज हैं। हम अमेरिका में बहुत अच्छा कर रहे हैं और इसी तरह की चीज अमेरिका में हुई है। वे सीमा के मुद्दे पर नाराज हैं, वे लोगों के देश में आने पर नाराज हैं।’

‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ (अमेरिका को फिर से महान बनाएं) हैट पहने ट्रंप हेलीकाप्टर से बाहर हाए। उनका स्वागत स्कॉटिश परंपरा के अनुसार बैगपाइपर बैंड से किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Donald Trump calls British EU exit vote a 'great thing'
Write a comment