1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. DAVOS 2018: पीएम मोदी ने कहा, जो समृद्धि के साथ शांति चाहते हैं उन्हें भारत आना चाहिए

DAVOS 2018: पीएम मोदी ने कहा, जो समृद्धि के साथ शांति चाहते हैं उन्हें भारत आना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व आर्थिक मंच की सालाना सभा को संबोधित किया और बताया कि भारत वर्ष 2025 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में बढ़ रहा है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:24 Jan 2018, 7:13 AM IST]
DAVOS 2018 PM Modi said those who want peace with...- India TV
DAVOS 2018 PM Modi said those who want peace with prosperity should come to India

दावोस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व आर्थिक मंच की सालाना सभा को संबोधित किया और बताया कि भारत वर्ष 2025 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में बढ़ रहा है।  भारत को निवेश का आकर्षक स्थल बताते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग धन के साथ तंदुरुस्ती और समृद्धि के साथ शांति चाहते हैं उन्हें भारत आना चाहिए। (पाक: 8 साल की बच्ची से रेप और हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार )

यहां विश्व आर्थिक मंच सम्मेलन में शरीक होने वाले मोदी दो दशक में पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। मोदी ने सम्मेलन की शुरुआत में भाषण दिया। उन्होंने संरक्षणवादी प्रवृत्तियों के प्रति चिंता जताई।  मोदी ने कहा कि देश वर्ष 2025 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन के सिद्धांत का पालन कर रही है। वर्तमान में भारत का सकल घरेलू उत्पाद लगभग 2.2 लाख करोड़ डॉलर है।

मोदी ने आज कहा,‘‘ हमने भारत में निवेश, उत्पादन और काम करने को आसान बनाया है। हमने लाइसेंस और परमिट राज को जड़ से उखाड़ फेंकने का फैसला किया है। हम लालफीताशाही को लाल कालीन से बदल रहे हैं।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: DAVOS 2018 PM Modi said those who want peace with prosperity should come to India
Write a comment
the-accidental-pm-300x100