1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. BREXIT के बाद बोले कैमरन, अक्टूबर में आ जाएगा नया ब्रिटिश PM

BREXIT के बाद बोले कैमरन, अक्टूबर में आ जाएगा नया ब्रिटिश PM

यूरोपियन यूनियन से अलग होने के मुद्दे पर ब्रिटिश जनता की आम राय सामने आने के बाद ब्रिटिश प्रधाननमंत्री डेविड कैमरून ने जनता से सरोकार किया।

India TV News Desk [Published on:24 Jun 2016, 1:39 PM IST]
David Cameron - India TV
David Cameron

लंदन: यूरोपियन यूनियन से अलग होने के मुद्दे पर ब्रिटिश जनता की आम राय सामने आने के बाद ब्रिटिश प्रधाननमंत्री डेविड कैमरून ने जनता से सरोकार किया। उन्होंने फैसले के तुरंत बाद अपने दिए भाषण में इशारों-इशारों में ही कह दिया कि वो अपना पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, “हालांकि मैं इस जहाज को स्थिर करने की कोशिश करूंगा, लेकिन मेरा मानना है कि हमारे पास आगामी अक्टूबर तक नया ब्रिटिश प्रधानमंत्री होना चाहिए।” गौरतलब है कि गुरुवार को हुए जनमत संग्रह में ब्रिटेन की जनता ने यूरोपियन यूनियन से अलग होने का फैसला किया है। इसके पहले भी इसी मुद्दे पर एक बार इंग्लैंड में जनमत संग्रह हो चुका है लेकिन तब देश की जनता ने ईयू के साथ बने रहने के विकल्प को चुना था।

कैमरन ने कहा, “यूरोपियन यूनियन (ईयू) के साथ जो भी बातचीत और मोल-भाव होगा वो नए पीएम के नेतृत्व में होगा। ब्रिटेन ईयू से बाहर रहकर भी बेहतर ढंग से अपने वजूद को जिंदा रख सकता है। इसके लिए हमें सबसे अच्छा रास्ता खोजने को निर्णय लेने की जरूरत है। आगामी कुछ हफ्तों और महीनों तक मैं बतौर प्रधानमंत्री जो बेहतर कर सकता हूं करूंगा। ब्रिटेन की जनता ने जो फैसला किया है उसका न केवल सम्मान करने की जरूरत है बल्कि जिन लोगों की उनके तर्क में हार हुई है उन्हें भी इस काम में मदद करनी होगी।”  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: BREXIT के बाद बोले कैमरन, अक्टूबर में आ जाएगा नया ब्रिटिश PM
Write a comment