1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. डाटा लीक मामला: इस देश ने किए फेसबुक के लिए अपने नियमों को सख्त

डाटा लीक मामला: इस देश ने किए फेसबुक के लिए अपने नियमों को सख्त

जर्मनी की सरकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए अपने नियमों को और कड़ा करेगी। कानून मंत्री कैटरिना बारले ने यहां फेसबुक के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद सोमवार को यह कहा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2018 16:40 IST
Data leak case- India TV
Data leak case

बर्लिन: जर्मनी की सरकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए अपने नियमों को और कड़ा करेगी। कानून मंत्री कैटरिना बारले ने यहां फेसबुक के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद सोमवार को यह कहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बारले ने कहा कि फेसबुक ने यूजर्स के डाटा से संबंधित अपनी गलतियां स्वीकार कर ली हैं और भरोसा दिलाया है कि भविष्य में फिर ऐसा नहीं होगा। बारले ने जोर देकर कहा, "लेकिन हमारे लिए ये आश्वासन काफी नहीं हैं। हमें भविष्य में फेसबुक जैसी कंपनियों के लिए नियम और कड़े करने की जरूरत है।" (Omg : अब भारतीस समोसा भी एनआरआई हुआ,लंदन में मनाया जाएगा ‘नेशनल समोसा वीक’ )

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बारले फेसबुक यूजर्स के डाटा लीक मामले में कंपनी की भूमिका और यूजर्स की गोपनीयता को लेकर कंपनी क्या कदम उठा रही है, इस संबंध में चर्चा के लिए फेसबुक के वरिष्ठ कार्यकारियों से भी जल्द ही मुलाकात करेंगी।

बारले ने कहा कि उन्होंने इस बात की व्यापक जांच की मांग की है कि क्या अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव अभियान के दौरान और ब्रिटेन के जनमत संग्रह के दौरान ब्रिटेन की डाटा कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा लाखों यूजर्स के फेसबुक प्रोफाइल्स की जानकारी के अवैध इस्तेमाल का जर्मनी के यूजर्स पर भी प्रभाव पड़ा था। बारले ने सोशल नेटवर्क को लोकतंत्र और कानून के लिए खतरा करार दिया।

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban