1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. कैमरा फुटेज में पेरिस में मेट्रो स्टेशन पर दिखा हमलों का मास्टरमाइंड

कैमरा फुटेज में हमले की रात मेट्रो स्टेशन पर दिखा हमलों का मास्टरमाइंड

पेरिस: पेरिस हमलों का संदिग्ध मास्टरमाइंड अब्दुलहामिद अबाउद हमलों की रात को शहर के एक मेट्रो ट्रेन स्टेशन पर था, स्टेशन पर लगे कैमरे में उसका फुटेज देखा गया है। एक पुलिस सूत्र ने आज

PTI [Updated:20 Nov 2015, 11:35 PM IST]
कैमरा फुटेज में पेरिस...- India TV
कैमरा फुटेज में पेरिस में मेट्रो स्टेशन पर दिखा हमलों का मास्टरमाइंड

पेरिस: पेरिस हमलों का संदिग्ध मास्टरमाइंड अब्दुलहामिद अबाउद हमलों की रात को शहर के एक मेट्रो ट्रेन स्टेशन पर था, स्टेशन पर लगे कैमरे में उसका फुटेज देखा गया है। एक पुलिस सूत्र ने आज यह जानकारी दी।

अबाउद बुधवार को एक पुलिस छापेमारी में मारा गया था। सीसीटीवी फुटेज में उसे एक स्टेशन पर देखा गया जिसके पास पुलिस को एक कार मिली जिसका इस्तेमाल गत शुक्रवार को पेरिस में हुए सिलसिलेवार आतंकी हमलों में किया गया था।

मांट्रियल (पेरिस का उपनगरीय इलाका) में मिली काले रंग की कार हमलों के बाद मिली उन तीन कारों में से एक है जिनका इस्तेमाल किया गया था। जांचकर्ताओं का मनाना है कि हमलावरों की तीन कमांडो टीमों में से एक ने काले रंग की कार का इस्तेमाल कई बार और रेस्त्रांओं पर हमलों में किया।

पेरिस के अभियोजक फ्रांस्वा मोलिन्स ने इस हफ्ते कहा था कि तीनों कारें हमलों की पूर्व संध्या पर बेल्जियम से एक काफिले में पेरिस पहुंची थी। ब्राहिम और सलाह अब्दुसलाम ने तीनों कारें किराए पर ली थीं। दोनों बेल्जियम में रहते थे। ब्राहिम ने एक बार के बाहर खुद को उड़ा लिया था जबकि सलाह की तलाश की जा रही है।

समझा जा रहा है कि दोनों भाई रेस्त्रां की छतों पर गोलीबारी करने वाले उस टीम का हिस्सा थे जो काले रंग की कार में सवार थी। लेकिन यह साफ नहीं हुआ है कि टीम के साथ देखा गया तीसरा व्यक्ति अबाउद था या नहीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Camera footage shows mastermind of attacks on subway station
Write a comment