1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. हिंदू बॉयफ्रेंड के दरवाजे पर बीफ रखने वाली ब्रिटिश सिख महिला को कोर्ट ने दी यह सजा

हिंदू बॉयफ्रेंड के दरवाजे पर बीफ रखने वाली ब्रिटिश सिख महिला को कोर्ट ने दी यह सजा

महिला पर आरोप था कि उसने एक पैकेट में गोमांस पैक करके उनके दरवाजे पर भी छोड़ा, जिससे पीड़ित परिवार की भावनाएं आहत हुईं।

Reported by: Bhasha [Published on:26 Sep 2018, 9:38 PM IST]
Britain: British Sikh woman jailed for harassing Hindu ex-boyfriend with beef | AP Representational- India TV
Britain: British Sikh woman jailed for harassing Hindu ex-boyfriend with beef | AP Representational

लंदन: ब्रिटेन की एक अदालत ने एक सिख महिला को 2 साल कैद की निलंबित सजा सुनाई है। महिला पर आरोप था कि उसने अपने पूर्व हिंदू प्रेमी और उसके परिवार को परेशान करने के लिए न केवल नस्लीय टिप्पणियां कीं बल्कि एक पैकेट में गोमांस पैक करके उनके दरवाजे पर भी छोड़ा, जिससे पीड़ित परिवार की भावनाएं आहत हुईं। सुनवाई में महिला के खिलाफ लगाए गए आरोप सही साबित हुए। दक्षिण पश्चिमी इंग्लैंड की स्विनडान क्राउन की अदालत ने मंगलवार को अमनदीप मुधार को नस्लीय तौर पर उत्पीड़न के लिए दोषी पाया और दो साल की सजा दी। 

सजा की सुनवाई के दौरान जज राबर्ट पावसोन ने कहा,‘धार्मिक पृष्ठभूमि के आधार पर लोग आमतौर पर अपने जैसे ही लोगों को तलाश करते हैं, चाहे यह भगवान में आस्था की बात हो या मानवीय व्यवहार हो। लेकिन आपके मामले में ऐसी बात नजर नहीं आई, आपका व्यवहार भड़काने और डराने वाला था।’ अदालत को बताया गया कि मुधार ने अपने पूर्व ब्वायफ्रेंड के परिवार पर लगातार हमला किया, अपशब्द कहे, फोन करके धमकी दी और सोशल मीडिया पर हमला किया। अदालत ने बताया कि 26 वर्षीय महिला का व्यक्ति के साथ 2012 में कुछ हफ्तों तक संबंध रहा जिस दौरान दोनों के बीच ‘बहुत अधिक करीब नहीं’ रही। 

स्थानीय दैनिक ‘स्विनडान एडवरटाइजर’ में छपी खबर के अनुसार मगर सांस्कृतिक विभिन्नता के चलते यह अफेयर समाप्त हो गया। इसके बाद मुधार और उसके परिवार ने पीड़ित युवक की बहनों और मां के बलात्कार और उनके कारों एवं घर जलाने की धमकी दी। मुधार ने अपने एक दोस्त 30 वर्षीय संदीप डोगरा की मदद से उसके परिवार पर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सीधे हमले किए। इसके अलावा बलात्कार और जान से मारने की धमकी दी। अभियोजन ने बताया कि एक घटना में परिवार के घर के दरवाजे पर बीफ का पार्सल रख दिया जिससे हिन्दू होने के कारण वे लोग बेहद परेशान हो गए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Britain: British Sikh woman jailed for harassing Hindu ex-boyfriend with beef
Write a comment
ipl-2019