1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ऑस्ट्रिया के मुख्य गैस पाइपलाइन हब में विस्फोट, एक की मौत, 18 घायल

ऑस्ट्रिया के मुख्य गैस पाइपलाइन हब में विस्फोट, एक की मौत, 18 घायल

यूरोप के सबसे बड़े गैस पाइप लाइनों के हब में से एक ऑस्ट्रिया के मुख्य गैस पाइपलाइन हब में मंगलवार को विस्फोट हो गया...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:12 Dec 2017, 9:20 PM IST]
Austria gas pipeline explosion | AP Photo- India TV
Austria gas pipeline explosion | AP Photo

वियना: यूरोप के सबसे बड़े गैस पाइप लाइनों के हब में से एक ऑस्ट्रिया के मुख्य गैस पाइपलाइन हब में मंगलवार को विस्फोट हो गया। इस विस्फोट की वजह से एक की मौत हो गई और 18 घायल हो गए हैं। आपातकालीन सेवा एजेंसी ने यह जानकारी दी। यह घटना पूर्वी वियना के बोमगार्टेन में स्थित ऑस्ट्रिया के मुख्य गैस पाइपलाइन हब में हुई। रूस, नॉर्वे या कहीं और से आयात होने वाले गैस का यह ऑस्ट्रिया का सबसे बड़ा संग्रहण और वितरण हब है।

पुलिस प्रवक्ता एडमंड टरेगसीज ने बताया, 'सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर यह विस्फोट हुआ, जिसके बाद आग लग गई। विस्फोट के कारणों का तुरंत पता नहीं चल पाया है।' प्रवक्ता ने बताया कि स्थिति काबू में है। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। मामूली रूप से घायल होने वाले लोगों की संख्या 60 बताई गई है। वहीं, रेडक्रॉस की महिला प्रवक्ता सोनजा केनलर ने ऑस्ट्रियाई प्रेस एजेंसी को बताया है कि एक व्यक्ति की मौत हो गई और 18 व्यक्ति इसमें घायल हो गए हैं।

पुलिस ने सोशल मीडिया पर लोगों से बोमगार्टेन क्षेत्र की ओर जाने से परहेज करने को कहा है। यह क्षेत्र स्लोवाकिया से लगती हुई ऑस्ट्रिया की पूर्वी सीमा के निकट है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Austria: One person killed and 18 injured in gas pipeline explosion outside Vienna
Write a comment