1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. चौथी बार चांसलर पद के लिए चुनी गई एजेंला मर्केल

चौथी बार चांसलर पद के लिए चुनी गई एजेंला मर्केल

जर्मनी की संसद ने चांसलर पद के लिए एंजला मर्केल को उनके चौथे कार्यकाल के लिए आज चुना। इस तरह से यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में करीब छह महीने से चल रहा राजनीतिक गतिरोध खत्म हो गया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:14 Mar 2018, 5:50 PM IST]
Angela Merkel - India TV
Angela Merkel

बर्लिन: जर्मनी की संसद ने चांसलर पद के लिए एंजेला मर्केल को उनके चौथे कार्यकाल के लिए आज चुना। इस तरह से यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में करीब छह महीने से चल रहा राजनीतिक गतिरोध खत्म हो गया। (ALS की गंभीर बीमारी के बारे में नहीं, इस बात पर सबसे अधिक सोचते थे स्टीफन )

संसद में 364 में से 315 सांसदों ने एंजेला मर्केल के पक्ष में वोट दिया। मर्केल एक बदली हुई कैबिनेट की अध्यक्षता करेंगी। वित्त, विदेश, अर्थव्यवस्था और गृह जैसे अहम मंत्रालयों में नये चेहरे हैं। चुनाव के 171 दिनों बाद आज का संसदीय वोट हुआ।

 
हालांकि, गठबंधन के करीब 35 सांसदों ने आज उनका समर्थन नहीं किया। बर्लिन के फ्री विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर टी फास ने कहा कि गठबंधन के 2021 तक बने रहने की संभावना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Angela Merkel elected for Chancellor for the fourth time
Write a comment