1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. चरमपंथियों को ट्रेनें पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है अल कायदा

चरमपंथियों को ट्रेनें पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है अल कायदा

अल कायदा पश्चिम के देशों में अपने सदस्यों को ट्रेन की पटरियों को निशाना बनाने और ट्रेनों को पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है ताकि लोगों के बीच डर और सुरक्षा की कमी का भाव फैलाया जा सके।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 17, 2017 21:20 IST
Representative Image | AP Photo- India TV
Representative Image | AP Photo

लंदन: अल कायदा पश्चिम के देशों में अपने सदस्यों को ट्रेन की पटरियों को निशाना बनाने और ट्रेनों को पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है ताकि लोगों के बीच डर और सुरक्षा की कमी का भाव फैलाया जा सके। इस आतंकी समूह की ऑनलाइन पत्रिका ‘इंस्पायर’ के ताजा संस्करण में इसका उल्लेख किया गया है। 

इस पत्रिका के कुल 97 पृष्ठों में से 18 पृष्ठ सिर्फ इसी पर समर्पित हैं कि कैसे एक ऐसा उपकरण बनाया जाए जो ट्रेन को पटरी से उतार सके। पत्रिका में कहा गया कि इसे बिना किसी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के इस्तेमाल के तैयार किया जाए ताकि किसी तरह का शक नहीं हो और किसी को शहीद नहीं होना पड़े। इस पत्रिका के लेख में कहा गया है, इस कृत्य को एक व्यक्ति द्वारा कई बार अंजाम दिया जा सकता है।

इस आतंकी संगठन ने कहा, ‘यह समय है कि हम उन लोगों को ट्रेनों की कड़ी सुरक्षा करने के लिए बाध्य करें और उनके बीच डर पैदा करें। लोगों में आतंक, डर और सुरक्षा की कमी का भाव होगा।’ आशंका जताई जा रही है कि सीरिया एवं इराक में इस्लामिक स्टेट की स्थिति लगातार कमजोर होने से अल कायदा एक बार फिर से पुरानी स्थिति में लौट रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment