1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन के अड़ंगा लगाने से गिर गिया था जिसके बाद जर्मनी ने ये पहल की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 9:14 IST
मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल- India TV
मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

नई दिल्ली: जैश सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए जर्मनी ने बड़ी पहल की है। जर्मनी यूरोपीय यूनियन में एक प्रस्ताव लाने वाला है और अगर उसके प्रस्ताव को यूरोपियन यूनियन के सभी 28 देशों का समर्थन मिल जाता है तो यूरोप में मसूद अजहर पर बैन लग जाएगा। 

Related Stories

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन के अड़ंगा लगाने से गिर गिया था जिसके बाद जर्मनी ने ये पहल की है। बैन लगने के बाद इन 28 देशों में मसूद अजहर की संपत्ति जब्त हो जाएगी और इन देशों में अजहर की यात्रा पर भी बैन लग जाएगा।

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि जर्मनी ने अजहर को यूरोपीय यूनियन द्वारा प्रतिबंधित कराने के लिए प्रस्ताव रखा है। लेकिन अब तक जर्मनी की पहल पर कोई रिजॉलूशन नहीं आया है। उन्होंने बताया कि यूरोपीय यूनियन के सभी 28 देशों के समर्थन के बाद ही प्रस्ताव पास होगा। यूरोपीय यूनियन में इस तरह के मामलों पर आम सहमति के आधार पर फैसला होता है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल - After France, Germany backs listing of Masood Azhar as terrorist in EU
Write a comment
ipl-2019