1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. इस्तांबुल में फिदाई हमले में 5 लोगों की मौत, 20 घायल

इस्तांबुल में फिदाई हमले में 5 लोगों की मौत, 20 घायल

इस्तांबुल: राजधानी इस्तांबुल के व्यस्त कारोबारी इलाके में आज एक फिदाई हमले में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। इस घटना में फिदाई हमलावर भी मारा गया। शहर के गवर्नर

Bhasha [Updated:19 Mar 2016, 6:26 PM IST]
istambul- India TV
istambul

इस्तांबुल: राजधानी इस्तांबुल के व्यस्त कारोबारी इलाके में आज एक फिदाई हमले में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। इस घटना में फिदाई हमलावर भी मारा गया। शहर के गवर्नर वासिप साहीन ने बताया कि हमलावर ने इस्तिकलाल स्ट्रीट पर स्थानीय प्रशासन के एक दफ्तर के बाहर यह विस्फोट किया। इस स्ट्रीट पर बहुत से काफी हाउस, रेस्त्रां और विदेशी वाणिज्य दूतावास स्थित हैं।

साहीन ने बताया कि घायलों में से एक की मौत अस्पताल में हुई। इस बीच, निजी समाचार एजेंसी दोगान ने अपनी एक खबर में बताया कि घायलों में से कम से कम तीन इस्राइली नागरिक हैं। पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी है और किसी को वहां नहीं जाने दिया जा रहा है। घटनास्थल के पास कसाई की एक दुकान पर काम करने वाले सीरियाई मोहम्मद फतूर ने इस हमले के बारे में बताया, एक जोरदार धमाका हुआ। फतूर ने बताया, पुलिस घटनास्थल पर आई और इलाके की नाकेबंदी कर दी।

उल्लेखनीय है कि 21 मार्च को नौरोज (नवबहार) के कुर्द पर्व के अवसर पर तुर्की सरकार ने अंकारा और इस्तांबुल में सुरक्षा बढ़ा दी थी। इस अवसर पर तुर्की के कुर्द पारंपरिक रूप से अपनी जातीय शिनाख्त बुलंद करते हैं और ज्यादा अधिकार की मांग करते हैं।

हाल फिलहाल में राजधानी अंकारा में दो फिदाई कार बम हमले हो चुके हैं। इन हमलों की जिम्मेदारी गैर-कानूनी घोषित किए जा चुके कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) से अलग हुए एक कुर्द चरमपंथी समूह ने ली है। पिछले हफ्ते, 13 मार्च को अंकारा की सबसे व्यस्त सड़क पर बस स्टापों की एक श्रंखला को निशाना बनाया गया था। इन हमलों में दो हमलावर समेत 37 लोगों की मौत हो गई थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019