1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. चेक रिपब्लिक में ट्रेन और कार की भिड़ंत में 2 बच्चों समेत 4 की मौत

चेक रिपब्लिक में ट्रेन और कार की भिड़ंत में 2 बच्चों समेत 4 की मौत

चेक गणराज्य के रैडेक रैलोव क्षेत्र के सेर्नोजाइस गांव में लाइट के साथ लेकिन बिना गेट की रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन से कार टकरा गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2019 12:32 IST
4 including 2 children die in car-train collision in Czech Republic | Pixabay Representational- India TV
4 including 2 children die in car-train collision in Czech Republic | Pixabay Representational

प्राग: चेक गणराज्य में हुई एक भीषण ट्रेन दुर्घटना में 4 लोगों की मौत की खबर आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के उत्तरी-पूर्वी भाग में स्थित एक छोटे गांव में रविवार दोपहर को कार और ट्रेन की भीड़ंत में 4 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 बच्चे भी हैं। बताया जा रहा है कि चेक गणराज्य के रैडेक रैलोव क्षेत्र के सेर्नोजाइस गांव में लाइट के साथ लेकिन बिना गेट की रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन से कार टकरा गई। 

मरने वालों में 5 और 8 साल के बच्चे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में एक व्यक्ति (47), एक महिला (32) और 8 व 5 साल के मासूम बच्चे शामिल हैं। वहीं, ट्रेन में लगभग 80 यात्री थे, लेकिन अच्छी बात यह रही कि उनमें से किसी को भी चोट नहीं आई है। हालांकि इस भयंकर हादसे के बाद रेलमार्ग पर परिचालन कई घंटों तक रूका रहा।

शनिवार को भी हुआ था हादसा
आपको बता दें कि चेक गणराज्य में इसके सिर्फ कुछ ही घंटे पहले एक और ट्रेन हादसा हुआ था। वह हादसा भी समतल रेलवे क्रॉसिंग पर ही हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार दोपहर को देश के पश्चिमी हिस्से में एक वैन और ट्रेन की भिड़ंत में एक की मौत हो गई थी और 7 अन्य घायल हो गए थे। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment