1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. डेनमार्क: इस्लामिक स्टेट के लिए ड्रोन खरीदने के शक में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

डेनमार्क: इस्लामिक स्टेट के लिए ड्रोन खरीदने के शक में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

ड्रेनमार्क में पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के लिए ड्रोन खरीदने के शक में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:26 Sep 2018, 5:07 PM IST]
2 held in Denmark suspected of buying drones for Islamic State | Pixabay- India TV
2 held in Denmark suspected of buying drones for Islamic State | Pixabay

कोपेनहेगन: ड्रेनमार्क में पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के लिए ड्रोन खरीदने के शक में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों को आतंकरोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। कोपेनहेगन पुलिस और डेनमार्क की सुरक्षा सेवा (PET) ने बताया कि यह गिरफ्तारी बुधवार को हुई। पुलिस ने बताया कि संदेह है कि वे दोनों आतंकी नेटवर्क का हिस्सा हो सकते हैं।

पुलिस और PET ने एक संयुक्त बयान में बताया कि यह छापे वृहत कोपेनहेगन में मारे गए हैं। आरोपियों को बृहस्पतिवार को जज के सामने पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि अदालत में इस केस की सुनवाई बंद कमरे में की जाएगी क्योंकि इसकी जांच अभी जारी है। हालांकि केस से जुड़ी अन्य कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले डेनमार्क में 28 साल के एक शख्स को ड्रोन और इसके कलपुर्जों की सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी पिछले साल हुई थी और बताया गया था कि आरोपी तुर्की के रास्ते ड्रोन्स और इंफ्रारेड कैमरा की सप्लाई किया करता था। हालांकि पुलिस ने इस बात की भी जानकारी नहीं दी कि क्या यह ताजा गिरफ्तारी पिछले साल के इस मामले से जुड़ी है या नहीं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: 2 held in Denmark suspected of buying drones for Islamic State
Write a comment
ipl-2019