1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. लंदन में एक साथ 10 आतंकवादी हमले की आशंका: रिपोर्ट

लंदन में एक साथ 10 आतंकवादी हमले की आशंका: रिपोर्ट

ब्रिटेन में सुरक्षा एजेंसियों को लंदन में एक साथ 10 आतंकवादी हमले होने की आशंका के मद्देनजर अलर्ट किया क्योंकि उन्हें इस बात का डर है कि सीरिया से लौट रहे आतंकवादी यहां पेरिस जैसा हमला दोहरा सकते हैं।

Bhasha [Published on:21 Mar 2016, 8:14 AM IST]
london- India TV
london

लंदन: ब्रिटेन में सुरक्षा एजेंसियों को लंदन में एक साथ 10 आतंकवादी हमले होने की आशंका के मद्देनजर अलर्ट किया क्योंकि उन्हें इस बात का डर है कि सीरिया से लौट रहे आतंकवादी यहां पेरिस जैसा हमला दोहरा सकते हैं। मीडिया की खबर में इसका जिक्र है। इन प्रस्तावों से वाकिफ एक मंत्री ने कहा, हम एक साथ होने वाले तीन हमलों के लिए योजना की तैयारी करते रहे लेकिन पेरिस ने दिखा दिया कि आपको उससे ज्यादा के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हम तैयार हैं यदि कोई सात, आठ, नौ, दस :हमले की: कोशिश करता है।

संडे टाईम्स की खबर है कि नेशनल क्राइम एजेंसी को सीरिया से लौट रहे आतंकवादियों द्वारा पेरिस जैसा हमला करने के डर के बीच आग्नेयास्त्रों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। लंदन के बाहर सैन्य रेजीमेंटों को भी विभिन्न हमले की स्थिति में स्पेशल एयर सर्विसेज और मेट्रोपोलिटन पुलिस को मदद पहुंचाने तैयार रखा गया है। सेना की आतंकवाद निरोधक बम निष्कि्रय इकाई रसायन और जवैकि बम से निबटने के लिए ऑक्सफोर्डशायर में डिडकोट बैरकों में एक टीम बनाने में भी जुटी है।

ब्रिटेन की जेलों में बंद कट्टरपंथियों पर आतंकवादी अराजकता की चिंता के बीच सुरक्षात्मक निगरानी की जा रही है। अधिकारियों को डर है कि आतंकवादी कैदी गैर मुस्लिम जेल गार्ड के खिलाफ हमले की तस्करी वाले मोबाइल फोनों के जरिए फिल्म बनाने और उसे ऑनलाइन पोस्ट करने की कोशिश कर सकते हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019