1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सिंगापुर एयरपोर्ट पर नन्हे प्रशंसक ने कुछ इस तरह किया राहुल गांधी का स्वागत

सिंगापुर एयरपोर्ट पर नन्हे प्रशंसक ने कुछ इस तरह किया राहुल गांधी का स्वागत

हाल में ही अपने 3 दिवसीय इटली के दौरे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने 5 दिवसीय दौरे के लिए सिंगापुर रवाना हो गए हैं। सिंगापुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का खूब अच्छे से स्वागत किया गया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:08 Mar 2018, 1:28 PM IST]
 Young boy greeted Rahul Gandhi at Singapore Airport- India TV
Young boy greeted Rahul Gandhi at Singapore Airport

हाल में ही अपने 3 दिवसीय इटली के दौरे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने 5 दिवसीय दौरे के लिए सिंगापुर रवाना हो गए हैं। सिंगापुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का खूब अच्छे से स्वागत किया गया। स्वागत करने वाले लोगों में वहां राहुल गांधी का एक नन्हा सा फैन भी मौजूद था। राहुल अपने इस नन्हे से फैन मिले उसे देखकर काफी आश्चर्यचकित हो गए थे। अपने सिंगापुर दौरे के दौरान राहुल यहां सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मिलेंगे। बुधवार को चांगी एयरपोर्ट पर एक नन्हे बच्चे ने हाथ में राहुल की तस्वीर लेकर उनका स्वागत किया। (अमेरिका में बर्फीला तूफान, 2,600 से ज्यादा उड़ान सेवाएं प्रभावित)

एयरपोर्ट पर बच्चा राहुल की तस्वीर लेकर उनके बाहर आने का इंतजार कर रहा था। इस यात्रा के दौरान वे वहां भारतीय समुदाय से मिलेंगे व संवाद करेंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष का इन दोनों देशों के प्रधान​मंत्रियों से भी मिलने का कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी नौ मार्च को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग तथा 10 मार्च को मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक से मुलाकात कर सकते हैं। सिंगापुर यात्रा के दौरान गांधी अन्य कार्यक्रमों के साथ साथ भारतीय उद्यमियों को भी संबोधित करेंगे। वह कल सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन से मिलेंगे। शुक्रवार नौ मार्च को उनका प्रधानमंत्रीलूंग से मिलने का कार्यक्रम है।

वह वहां ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों को संबोधित करेंगे तथा भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से मिलेंगे। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष गांधी 10 मार्च को मलेशिया की यात्रा पर होंगे। वह वहां भारतीय उद्यमियों तथा अन्य कारोबारी प्रतिनिधियों से मिलेंगे। सूत्रों के अनुसार गांधी यहां भी ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों को संबोधित करेंगे। उनका प्रधानमंत्री से मिलने का भी कार्यक्रम है। कांग्रेस अध्यक्ष की इस विदेश यात्रा का कार्यक्रम कांग्रेस पार्टी के विदेश प्रकोष्ठ ने तैयार किया है। इस प्रकोष्ठ की अगुवाई सैम पित्रोदा करते हैं। यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जबकि16 से18 मार्च को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का पूर्ण अधिवेशन होना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Young boy greeted Rahul Gandhi at Singapore Airport
Write a comment