1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. यमन: परेड कर रहे सैनिकों के बीच आकर गिरी मिसाइल, दर्जनों की मौत, कई घायल

यमन में परेड कर रहे सैनिकों के बीच आकर गिरी हूती विद्रोहियों की दागी मिसाइल, दर्जनों मरे

यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में हूती विद्रोहियों ने सेना के एक शिविर मिसाइल और शहर के एक अन्य हिस्से में एक पुलिस थाने पर आत्मघाती हमला किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2019 9:56 IST
Yemen war: Houthi missile attack on military parade kills several people | AP File- India TV
Yemen war: Houthi missile attack on military parade kills several people | AP

अदन: यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में हूती विद्रोहियों ने सेना के एक शिविर मिसाइल और शहर के एक अन्य हिस्से में एक पुलिस थाने पर आत्मघाती हमला किया। यमन के स्वास्थ्य अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को हुए इन हमलों में कुल मिलाकर 51 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को बताया कि मिसाइल उस समय शिविर पर आ गिरी जब परेड हो रही थी। यह परेड गठबंधन समर्थित अल-गाला शिविर में आयोजित हो रही था।

हमले में बड़े कमांडर की भी मौत

देश के हूती विद्रोहियों की वेबसाइट पर प्रवक्ता यहिया सरिया के हवाले से कहा गया कि विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात समर्थक बलों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी। अदन के पड़ोस में स्थित बेरिका में परेड आयोजित की जा रही थी। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात समर्थक कमांडर मोनियर अल याफी जुन्हें अबुल यमामा नाम से भी जाना जाता है। उनकी मौत भी इस हमले में हो गई। वह घटना के समय परेड में भाषण दे रहे थे। 

Yemen war: Houthi missile attack on military parade kills several people

हूती विद्रोहियों के हमले के बाद का एक दृश्य | AP

पुलिस स्टेशन को भी बनाया गया निशाना
उधर, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्देल दायेम अहमद ने बताया कि विस्फोटकों से लदी एक कार, एक बस और 3 बाइकों ने सुबह ट्रैफिक जाम होने के दौरान एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया। इस हमले में 4 आत्मघाती हमलावर शामिल थे। अहमद ने बताया कि इस हमले में 11 लोगों की मौत हुई और कम से कम 29 घायल हो गए। यमन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि दोनों घटनाओं को कुल मिलाकर 51 लोगों की मौत हुई और कम से कम 56 लोग घायल हुए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13