1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मॉस्को: दूनिया की सबसे महंगी शादी, खर्च किये 6600 करोड़ रुपए!

मॉस्को: दूनिया की सबसे महंगी शादी, खर्च किये 6600 करोड़ रुपए!

नई दिल्ली: आपने बहुत सी शादियां देखी होंगी जिसमें लोग बहुत पैसा खर्च करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें इतना पैसा खर्च हुआ जिसकी

India TV News Desk [Published on:31 Mar 2016, 12:47 PM IST]
विवाह समारोह में...- India TV
विवाह समारोह में दुल्हन ने 16 लाख का डायमंड एली साब गाउन पहना था।

नई दिल्ली: आपने बहुत सी शादियां देखी होंगी जिसमें लोग बहुत पैसा खर्च करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें इतना पैसा खर्च हुआ जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। कजाखस्तान के मल्टी बिलेनियर मिखाइल गुस्तेरीव ने अपने बेटे की शादी में जमकर पैसा खर्च किया। मिखाइल गुस्तेरीव के 28 वर्षीय बेटे सईद की हाल ही में अपने से 8 साल छोटी लड़की खादिजा के साथ शादी हुई। मीडिया के मुताबिक इस शादी में 6600 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके हैं सईद

अगर सईद की पढ़ाई लिखाई की बात की जाए तो सईद ब्रिटेन के हैरो और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुका है। उनकी पत्नी मेडिकल की स्टूडेंट हैं। उनकी यह लक्जरी शादी 26 मार्च को मॉस्को के एक आलिशान होटल में हुई थी। गेस्ट्स के एंटरटेनमेंट के लिए जेनिफर लोपेज और एनरीक जैसे हॉलीवुड सिंगर्स ने अपने संगीत से समारोह में चार चांद लगाए। रशियन मीडिया के अनुसार, बेयोंसे और एल्टन जॉन ने भी वेडिंग के दौरान गाना गया और डांस भी किया। विवाह में 600 गेस्टस को यूरोपियन खाना परोसा गया, और साथ ही विवाह समारोह में 8 स्टोरी का केक ऑर्डर किया गया।

16 लाख का गाउन
विवाह समारोह में दुल्हन ने 16 लाख का डायमंड एली साब गाउन पहना था। इस गाउन को पेरिस से मंगाया गया था। इस गाउन की अगर बात की जाए तो इसका वजन 12 किलोग्राम था। खादिजा ने शादी में डायमंड क्राउन और गले में डायमंड पेन्डेंट पहना थ।

अगली स्लाइड में पढ़ें कौन हैं गुस्तेरीव

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: मॉस्को: दूनिया की सबसे महंगी शादी, खर्च किये 6600 करोड़ रुपए!
Write a comment