1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन ने पेश किया दुनिया का पहला आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस न्यूज एंकर, 24 घंटे सुनाएगा खबरें

चीन ने पेश किया दुनिया का पहला आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस न्यूज एंकर, 24 घंटे सुनाएगा खबरें

आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में चीन ने एक नई पहल की है। चीन में पहले आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी युक्त न्यूज एंकर को पेश किया है। चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस न्यूज एंकर की खबर दी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:09 Nov 2018, 6:28 PM IST]
World's first AI news anchor unveiled in China- India TV
World's first AI news anchor unveiled in China

नई दिल्ली: आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में चीन ने एक नई पहल की है। चीन में पहले आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी युक्त न्यूज एंकर को पेश किया है। चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस न्यूज एंकर की खबर दी। इस एंकर ने अपने इन्ट्रो में कहा कि वो दुनिया के सबसे बड़ी जनसंख्या वाले देश के कोने-कोने से हर वक्त न्यूज इकट्ठा करेगा और उन्हें जानकारी देने के लिए सातों हफ्ते और चौबीसों घंटे काम करेगा। 

इसके अलावा इस आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस न्यूज एंकर में सिर हिलाने, पलकें झपकाने और भौंहे उठाने जैसे मूवमेंट डाले गए हैं। आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस न्यूज एंकर ने कहा कि मैं 365 दिन, 24 घंटे आपके साथ रह सकता हूं। इतना ही नहीं मुझे कॉपी करके दूसरी जगहों से न्यूज इकट्ठा करने के लिए भेजा जा सकता है। शिन्हुआ ने अग्रेजी में न्यूज पढ़ने के लिए भी एक दूसरा AI न्यूज एंकर लॉन्च किया है। उसे शिन्हुआ के ही दूसरे एंकर झांग झाओ के रूप में बनाया गया है। इस एंकर ने कहा कि वो लोगों को नया न्यूज एक्सपीरियंस अनुभव कराने के लिए उत्साहित है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: चीन ने पेश किया दुनिया का पहला आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस न्यूज एंकर, 24 घंटे सुनाएगा खबरें
Write a comment