1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इन पोस्टरों पर भड़के पाक एक्सपर्ट ने कहा, UK और स्विट्जरलैंड को बर्बाद कर देंगे

इन पोस्टरों पर भड़के पाक एक्सपर्ट ने कहा, UK और स्विट्जरलैंड को बर्बाद कर देंगे

UK और स्विट्जरलैंड में 'फ्री बलोचिस्तान' के पोस्टर लहराए जाने से भड़के एक पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने इन दोनों देशों को बर्बाद करने की धमकी दी है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 04, 2017 20:20 IST
Photo Coustesy: twitter.com/WorldBalochOrg- India TV
Photo Coustesy: twitter.com/WorldBalochOrg

इस्लामाबाद: UK और स्विट्जरलैंड में 'फ्री बलोचिस्तान' के पोस्टर लहराए जाने से भड़के एक पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने इन दोनों देशों को बर्बाद करने की धमकी दी है। पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ जैद हामिद ने कहा कि बलोच प्रदर्शनकारियों को ये पोस्टर लहराने देने के इजाजत देने के जवाब में पाकिस्तान को आतंकियों का एक ऐसा गैंग तैयार करना चाहिए, जो इन दोनों देशों को बर्बाद करके रख दे। जैद हामिद अक्सर अपने भड़काऊ बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं।

जैद हामिद ने एक ट्वीट में कहा, 'इसके जवाब में पाकिस्तान को चाहिए कि वह ऐसे आतंकी और अलगाववादी गुट बनाए जो यूके और स्विट्जरलैंड की बर्बादी के लिए काम करें।' उन्होंने ब्रिटेन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि यह मुल्क पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़े आतंकी नेटवर्क का संचालन कर रहा है। हामिद ने कहा कि अल्ताफ हुसैन एक ब्रिटिश नागरिक हैं और जनता के कातिल हैं, और ब्रिटेन ने उन्हें संरक्षण दे रखा है।

दरअसल, कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जिनमें लंदन की टैक्सियों पर 'फ्री बलोचिस्तान' के पोस्टर लगे थे। इन पोस्टरों के सामने आने के बाद पाकिस्तान ने ब्रिटेन के उच्चायुक्त को तलब कर अपना विरोध भी दर्ज कराया था और इसे अपनी संप्रभुता पर हमला बताया था। गौरतलब है कि बलूचिस्तान की आजादी के समर्थक वैश्विक समुदाय का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। इसी कड़ी में स्विट्जरलैंड और ब्रिटेन में फ्री बलूचिस्तान के पोस्टर देखने को मिले थे। पाकिस्तान ने इस तरह के पोस्टरों पर हमेशा कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment