1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में इमरान खान के लिए बनाए गए सांप की खाल के सैंडल, वन्यजीव विभाग ने किए जब्त

पाकिस्तान में इमरान खान के लिए बनाए गए सांप की खाल के सैंडल, वन्यजीव विभाग ने किए जब्त

प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए सांप की खाल से खास सैंडल बनाने वाला पाकिस्तान का एक प्रसिद्ध जूता निर्माता वन्यजीव कानून का उल्लंघन करने के कारण परेशानियों में घिर गया है।

PTI PTI
Published on: June 03, 2019 20:26 IST
Wildlife officials in Pak seize snakeskin sandals meant...- India TV
Wildlife officials in Pak seize snakeskin sandals meant for PM Khan

पेशावर: प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए सांप की खाल से खास सैंडल बनाने वाला पाकिस्तान का एक प्रसिद्ध जूता निर्माता वन्यजीव कानून का उल्लंघन करने के कारण परेशानियों में घिर गया है। खैबर पख्तूनख्वा में वन्यजीव विभाग के अफसरों ने शहर के जहांगीर पुरा बाजार में मशहूर जूता निर्माता नूरूद्दीन चाचा की दुकान पर छापा मारा और सांप की चमड़ी से बने दो जोड़े सैंडल जब्त कर लिए जो ‘कप्तान स्पेशल चप्पल’ नाम से मशहूर हैं। इन्हें ईद के मौके पर प्रधानमंत्री खान को तोहफे में देने के लिए बनाया गया था। अधिकारियों ने दुकान से एक सेल्समैन को भी गिरफ्तार कर लिया।

जिला वन्य अधिकारी अब्दुल हलीम मरवात ने बताया कि वह ग्राहक के तौर पर नूरुद्दीन की दुकान गए थे और सेल्समैन से सैंडल दिखाने को कहा। उन्हें 40 हजार रुपये कीमत की एक सैंडल दिखाई गई। जब उसकी इतनी अधिक कीमत के बारे में पूछा गया तो सेल्समैन ने बताया कि इसे सांप की खाल से बनाया गया है और इमरान खान को तोहफे में दिया जाएगा।

जांच पड़ताल के बाद सैंडल जब्त कर लिए गए और सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी के अनुसार उचित जांच के लिए सैंडल को प्रयोगशाला में भेजा गया है और रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जूता निर्माता का दावा है कि अमेरिका से दो जोड़े बनाने के लिए सांप की खाल उन्हें भेजी गई थी। इनमें एक जोड़ी सैंडल खान के लिए और एक जोड़ी खाल भेजने वाले के लिए बनानी थी। नूरूद्दीन ने 2015 में परंपरागत पेशावरी चप्पल को कप्तान चप्पल के नाम से बनाना शुरू किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment